India News

Uttar Pradesh: योगी राज में हुए 139 एनकाउंटर, 3 हजार से ज्यादा अपराधी घायल, 15 अरब से ज्यादा अवैध संपति जब्त

Uttar Pradesh: योगी आदित्यनाथ हमेशा प्रदेश में अनुशासन की बात करते हैं, हालांकि 25 करोड़ की आबादी को कंट्रोल करना आसान तो नहीं लेकिन खूंखार अपराधियों की नकेल खूब कसी गई है. चार साल से ज्यादा का वक्त योगी आदित्यनाथ को सरकार में हो गया है, इस बीच कुछ चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं.

जैसे जैसे विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक आ रहे हैं, योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के कीर्तिमान पर भी नजर डलवाने का प्रयास किया जा रहा है, हाल ही में वाराणसी आए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी की तारीफ में बड़ी बात कही, वह कहते हैं यूपी के विकास कार्यों की बात हो रही हो लिस्ट बहुत लंबी है.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand: उत्तराखंड के नेचुरल स्विमिंग पूल को आनंद महिंद्रा ने बताया स्वर्ग, जानिए कौन सी जगह है

जहां तक क्राइम पर काबू पाने की बात हो रही हो तो सीएम योगी आदित्यनाथ दावे के साथ कहते हैं उन्होंने अपराध मुक्त राज्य बनाया है, आंकड़ों की दिलाते हुए हाल ही में बंगाल चुनाव में भी अनुशासन का वादा कर आए थे लेकिन यहां ममता दीदी के आगे उनकी नहीं चली, हालांकि खुद की विधानसभा सीट से ममता बनर्जी हार गई थी.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी द्वारा जारी प्रेस विज्ञिप्त का कहना है पिछले 51 महीनों में राज्य के कोने कोने से अपराधियों की बारात निकाली गई है, इस दौरान 1574 करोड़ रुपए की अवैध संपति भी कब्जाई गई. वह कहते हैं मुठभेड़ों में 3196 अपराधी घायल भी हुए. पिछले साल का कानपूर वाले विकास दुबे का एनकाउंटर इनमें से बहुचर्चित रहा था.

यह भी पढ़ें:  Uttar Pradesh: 2 दिन में 7 ने की आत्महत्या, गौतमबुद्ध नगर के इस मामले ने सबको हैरानी में डाला

20 मार्च 2017 से लेकर 20 जुलाई 2021 तक की रिपोर्ट इस मामले में योगी राज की, गैंगस्टर्स के लिए सासें थामने वाली है. जिस तरह चुनाव का वक्त नजदीक आ रहा है, न जाने किस अपराधी को उसकी सही ठिकाने पहुंचाने की तैयारी चल रही होगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top