India News

UP: जींस पहनने पर दादा-चाचा ने 17 साल की लड़की को उतारा मौत के घाट, दादा गिरफ्तार व चाचा फरार

Deoria girl murdered for wearing jeans: कपड़ों के उपर बयानबाजी और तानेबाजी तो देश में आम बात है लेकिन मर्डर हो जाएगा ऐसा कभी नहीं सोचा था, उत्तर प्रदेश के देवरिया की इस खबर ने आधुनिक भारत को शॉक में दाल दिया है.

इसी साल पूरे देश में जींस का पहनावा चर्चा का विषय बना था लेकिन देवरिया (Deoria) के इस परिवार के मर्दों की रूढिवादी सोच पर इसका कुछ असर नहीं हुआ, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने लड़कियों की फटी जींस पर सवाल उठाया था, देश के जाने माने लोगों ने उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उनकी सोच को छोटी बताया था.

यह भी पढ़ें:  UP: शादी के बाद उम्र में काफी बड़ी दिखने लगी दुल्हन, वकील दूल्हे ने मुकदमा ठोक लगाए ये आरोप

बताया जा रहा है देवरिया की एक 17 वर्षीय युवती अपने माता-पिता के साथ लुधियाना शिफ्ट हो चुकी थी, इन दिनों वह पैतृक गांव में थी जहां घर में दादा व चाचा को उसके पहनावे से दिक्कत थी, वह अक्सर उसे टोक रहे थे लेकिन वह नहीं मानी, यहां तक कि उसने घर से बाहर रहना बेहतर समझा क्योंकि जींस पहनावे को कबूल करना दादा-चाचा के लिए नामुमकिन सा था.

बात इस कदर बिगड़ी कि लड़की के साथ मारपीट हो गई, इस दौरान घर की दिवार से लड़की का सर लग गया और खून बहने लगा, इलाज करवाने के बजाय उन्होंने बेटी को यूहीं पड़े रहने दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई. दरअसल, लड़की देवरिया छोड़ लुधियाना में रहकर मॉडर्न कपड़े पहनने लगी थी जबकि परिवार वाले कहते थे कि वह सलवार-कामिल दुपट्टा पहने,

यह भी पढ़ें:  Munawwar Rana: मशहूर शायर मुनव्वर राना को है जान का खतरा, दो दिन पहले बेटे पर हुई थी फायरिंग

आरोप है कि कातिलों ने कासिया-पटना राजमार्ग पर पाटनवा पुल से लड़की का शव फेंक दिया लेकिन शव ग्रिल पर अटक गया जिसपर राहगीरों की नजर पड़ी और पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने तुरंत शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कार्रवाई शुरू की तो जींस पर विवाद का मामला सामने आया, आरोपी दादा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि चाचा फरार चल रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top