UP: जबरदस्ती लोगों का धर्म परिवर्तन कर रहे अपराधियों पर CM योगी की प्रतिक्रिया, NSA लगेगा और…

JBT Staff
JBT Staff June 22, 2021
Updated 2021/06/22 at 5:42 PM

UP: योगी राज में हुए धर्मांतरण रैकेट ने न्याय व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं, पिछले 2 साल से मासूमों व कमजोर आय वर्ग को डरा धमका यह काम किया जा रहा है वो भी उस प्रदेश में जहां के मुखिया इस तरह के कामों के प्रति सख्त माने जाते हैं.

प्रदेश में हो रहे इस खेल का पूरी तरह पर्दाफाश हो चुका है, सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने चित परिचित अंदाज में फैसला लेते हुए आदेश दिया है कि दोषियों के खिलाफ एनएसए (NSA) के तहत कार्रवाई हो व सारी संपति जब्त कर दी जाए. सीएम योगी चाहते हैं कि जांच एजेंसीयां इस केस के तह तक पहुंचे.

नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट (NSA) के तहत होने वाली सारी कार्रवाई के तहत मौलानाओं को आ रही विदेशी फंडिंग के तार भी खंगाले जाएंगे, इस सरगना में 100 से भी ज्यादा लोगों की शामिल होने की खबर है. मुफ्ती काजी जहांगीर आलम कासमी, मुहम्मद उमर गौतम को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ जारी है, न्यायिक अभिरक्षा में 3 जुलाई तक दोनों को जेल भेजा गया है.

इस बीच पीड़ित परिवारों से भी पूछताछ हो रही है जिससे पता चल रहा है कि किस तरह से इन लोगों ने लालच व डरा धमका कर लोगों का धर्म परिवर्तन करवाया था. इसमें से एक मुहम्मद उमर गौतम नाम के शख्स के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, वह मूल रूप से एक हिंदू है, इस्लाम कबूलने की खबर परिवार को पता चली तो परिवार ने उससे हमेशा के लिए रिश्ता तोड़ दिया था.

कई सम्मेलनों के जरिए इस्लाम की तरफ खींचने व उनके धर्मों के खिलाफ जहर उगलने का काम किया जाता था, उत्तर प्रदेश के अलावा देश के अन्य राज्यों में भी यह गैंग पांव पसार रहा था लेकिन अब सारे तार काटने की कोशिश की जा रही है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.