India News

UP: कोरोनाकाल में योगी के मैनेजमेंट ने जीता दिल, ऑस्ट्रेलियाई सांसद की मांग ‘सीएम योगी को हमें दे दीजिए’

Uttar Pradesh: यूपी की 25 करोड़ जनता को कोरोना जैसे भयानक संक्रमण से बचाने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ न सिर्फ अपने मुल्क में बल्कि बाहर भी लोग उनकी सराहना कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैग केलि ने ट्विटर पर यूपी के मुख्यमंत्री की अलग अंदाज में प्रशंसा की.

कोरोना की दूसरी लहर जिस तरह महाराष्ट्र व दिल्ली में विस्फोटक साबित हुई, जनसंख्या के लिहाज से उत्तर प्रदेश में तबाही का खतरा था लेकिन योगी सरकार के मैनेजमेंट ने सब संभाल लिया. यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के नेता जी भी खुद को सीएम योगी की तारीफ करने से नहीं रोक पाए.

यह भी पढ़ें:  Savita Bajaj: बीते जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस के दिन काटने मुश्किल, आर्थिक तंगी के बाद परिवार ने भी छोड़ा

क्रैग केली (Krag kelly) अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ग्राफ शेयर करते हुए लिखते हैं ‘भारत का राज्य उत्तर प्रदेश, कोई ऐसा रास्ता संभव है जिससे कुछ दिनों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हमें दिया जा सकता है’. यह प्रतिक्रिया उन्होंने एक सर्वे पर दिया है जो शो करता है कि भारत में योगी का मैनेजमेंट कोरोना से लड़ने में बखूबी सफल रहा है.

इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला प्रदेश, 17 फीसदी आबादी में से 2.5 प्रतिशत मौत के आंकड़े पिछले एक महीने में आए जबकि एक प्रतिशत से कम कोरोना पॉजिटिव आंकडें सामने आए. महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की तुलना की जाए तो 9 प्रतिशत आबादी वाली इस राज्य में 50 प्रतिशत मौत का आंकड़ा जबकि 18 फीसदी कोरोना मामले.

यह भी पढ़ें:  Unnao: पत्नी की चिंता ने खोल दी सीओ की पोल, होटल रूम में महिला इंस्पेक्टर के साथ रंगे हाथों पकड़े गए

हाल ही में जब आईपीएल, कोरोना की दूसरी लहर की वजह से प्रभावित हुआ तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने देश भागने के लिए जूझ रहे थे लेकिन इन दिनों वहां कोरोना का कहर टूट पड़ा है, यही वजह है कि वहां के एक सांसद को योगी आदित्यनाथ की कमी सी महसूस हो रही है.

क्रैग केली (Craig Kelly) उत्तर प्रदेश के मैनेजमेंट के लिए क्लैपिंग वाली इमोजी बनाई हैं:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top