India News

Unnao: उन्नाव रेप पीड़िता के इलाज के दौरान मौत, जिंदा जलाने वालों में से 2 रेप के मुख्य आरोपी

Unnao: इसी साल मार्च में उन्नाव की एक युवती पुलिस के पास जाती है और अपने साथ हुई गैंगरेप की घटना की रिपोर्ट दर्ज कराती है, इसमें आरोपियों का ताल्लुक गांव के प्रधान के घर से बताया जाता है, तबसे वह कोर्ट के लगातार चक्कर लगा रही थी.

यह मामला उन्नाव (Unnao)से काफी दूर का है, यहां से लगभग 50 किलोमीटर दूर बिहार थाने में हिन्दूपुर (Hindupur) गांव आता है. आपको बता दें BJP विधायक कुलदीप सिंह (Kuldeep Singh Sengar) वाला उन्नाव रेप केस इस मामले से अलग है, हालांकि दोनों केसों में पीड़ित पक्ष पर जमकर जुर्म ढाए गए हैं.

प्रधान शांति देवी के परिवार के चिराग शिवम त्रिवेदी ने पड़ोस में रहने वाली युवती को प्रेम जाल में फंसाया, दोनों ने चुपके से शादी भी की लेकिन दोनों के बीच में कुछ झगड़े हुए जिसके बाद, शिवम उसको साथ रखने से मुकर गया. यहां तक कि शिवम के घरवाले शादी की बात से इनकार कर रहे हैं, ऊपर से वे खुद को विक्टिम ठहराने की कोशिश कर रहे हैं, उनका कहना है कि उन्हें फंसाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:  Ram Mandir: भूमि पूजन से पहले प्रियंका गांधी ने जारी किया स्टेटमेंट, 'राम सब में हैं, सबके साथ हैं'

झगड़े के बाद शिवम ने साथियों के साथ मिलकर युवती से दुष्कर्म किया, गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली युवती के घरवालों पर प्रधान परिवार के एहसान तो थे, इस बात को पीड़िता के पिता भी मानते हैं, वे कहते हैं 2 साल से दोनों परिवारों में अच्छा संबंध था लेकिन प्रेम प्रसंग के बाद कड़वाहट आ गयी थी.

शिवम त्रिवेदी व साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर चुकी युवती अक्सर कोर्ट के चक्कर लगाया करती थी, इस दौरान पिता भी उसके साथ जाया करते थे लेकिन बीते गुरुवार युवती को अकेले देखते हुए 5 शैतानों ने उसपर हमला बोल दिया, उसपर पेट्रोल छिड़ककर ज़िंदा जलाने की कोशिश की गयी. 90 परसेंट से ज्यादा झुलस चुकी युवती सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में मौत से जंग लड़ रही थी.

यह भी पढ़ें:  Justice For Sudeeksha: विपक्ष का हमला 'गुंडाराज में महिला सशक्तिकरण की बुलंद आवाज हमेशा के लिए दफन'

इलाज के दौरान उसे कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) भी आया, और अंत में उसने दम तोड़ दिया, बताया जा रहा है कि उसने अंतिम पलों में कहा कि वह मरना नहीं चाहती, आरोपियों को सजा मिलते हुए देखना चाहती है. शुक्रवार रात 11:40 पर पीड़िता ने दम तोड़ दिया, मृतका की उम्र 23 साल बताई जा रही है.

सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्सा फूट रहा है:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top