India News

Umar Khalid Arrested: जेएनयू पूर्व छात्र नेता उमर खालिद दिल्ली दंगों में गिरफ्तार, 11 घंटे चली लंबी पूछताछ

Umar Khalid Arrested: संशोधित नागरिकता कानून (CAA) व राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ दिल्ली में जो हश्र हुआ उसकी कार्रवाई हर हाल में होनी चाहिए, 50 से ज्यादा लोग दंगों में मारे गए थे.

दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं ने प्रदर्शन किया लेकिन जामिया व जेएनयू के छात्राओं ने आग में घी डालने का काम किया. फरवरी 2020 में हुई भीषण आगजनी के लिए पूर्व जेएनयू छात्रनेता उमर खालिद को भी जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, कल उनसे दिल्ली पुलिस ने 11 घंटे पूछताछ जिसके बाद अरेस्ट किया गया.

13 सितम्बर 2020 या कहें बीते रविवार की देर रात को उमर खालिद को दिल्ली दंगों में कथित भूमिका होने के वास्ते गिरफ्तार किया गया है. आपको बता दें महीने के शुरुवात में 2 सितम्बर को भी क्राइम ब्रांच द्वारा उनसे घंटों पूछताछ हो चुकी है, खालिद को आज कोर्ट में पेश किया जाना है.

यह भी पढ़ें:  Bollywood Druggies: बॉलीवुड की नशेड़ी हसीनाओं से 3 दिन के अंदर होगी पूछताछ, रिया की जमानत पर सुनवाई आज

इससे पहले जामिया स्टूडेंट सफूरा जरगर के साथ दिल्ली पुलिस सख्ती दिखा चुकी है, प्रेगनेंसी के बाद भी उसपर रहम नहीं खाया गया था जबकि सोशल मीडिया पर सफूरा को रिहा करने की मुहीम छिड़ी थी. मानवीय आधार पर सफूरा जरगर को जून में आखिरकार जमानत मिल गई थी.

इसके बाद संसोधित कानून के खिलाफ आवाज उठा रहे लोगों ने कैंपस में जाकर गुंडागर्दी करने वाली कोमल शर्मा को लेकर आवाज उठाई थी और गिरफ्तारी की मांग की थी.

उम़र खालिद के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां के तहत अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन एक्ट (UAPA) के तहत कार्रवाई की जा रही है जबकि आज सोमवार 14 सितम्बर 2020 को कोर्ट में पेश किया जा रहा है. दिल्ली क्राइम ब्रांच की अपराध शाखा, जेएनयू के पूर्व छात्रनेता उमर खालिद से पहले भी इस बारे में पूछताछ कर चुकी है.

यह भी पढ़ें:  Aligarh Robbery: बंदूक की नोक पर लूट मचाने वालों को नोएडा पुलिस ने किया घायल, CCTV में कैद हुई थी 35 लाख की लूट

दिल्ली शाहीन बाग में प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेताओं अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा की अमर्यादित भाषा ने भी बवाल मचाया था, तभी सोशल मीडिया पर उमर के समर्थकों ने दोनों के खिलाफ आवाज उठाते हुए पुलिस को आड़े हाथों लिया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top