Bollywood

TIME 100: दुनिया के टॉप 100 प्रभावशाली लोगों में भारत के नरेंद्र मोदी, आयुष्मान खुराना सहित ये हैं शामिल

TIME 100: अमेरिका की सक्सेसफुल मैगजीन के अनुसार दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की बात की जाए तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना भी उन लोगों में शामिल हैं जो इस युग के लिए प्रेरणादायक हैं.

इसमें कोई दोहराय नहीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), भारतीय जनता पार्टी के सबसे मजबूत स्तम्भ हैं, साल 2014 हो या 2019, बीजेपी के अधिकांश उम्मीदवार उनके बल पर बाजी मारने में सफल रहे थे. यही वजह रही होगी जो टाइम ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में नरेंद्र मोदी को भी शामिल किया, वहीं इस बात में भी कोई दोहराय नहीं है कि आयुष्मान खुराना ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी की सीढी जिस रफ्तार से चढ़ी है वह काबिल ए तारीफ है.

यह भी पढ़ें:  Kangana Ranaut: भावुक पोस्ट में कंगना ने भांजे को किया लिप किस, यूजर्स बोले 'हमारे कल्चर में माथे पर KISS किया जाता है'

बधाई हो, आर्टिकल 15, ड्रीम गर्ल, बाला जैसे एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) भी अमेरिका की नामी मैगजीन को इम्प्रेस करने में कामयाब रहे.

वहीं टाइम 100 में शामिल अन्य भारतीय लोगों की बात करें तो गूगल के सीईओ (CEO) सुंदर पिचाई (SunderPichai), एचआईवी पर शोध करने वाले रविन्द्र गुप्ता (Ravindra Gupta), शाहीन बाग में संसोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल बिल्किस (Bilkis) को भी इस सूची में शामिल किया गया है.

82 वर्षीय दादी बिल्किस उस वक्त सोशल मीडिया पर छा गई थी जब उन्होंने CAA के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में दिन रात धरना पर बैठकर ध्यान आकर्षित किया था. बीजेपी के लिए टाइम की यह लिस्ट अच्छी है क्योंकि उन्होंने पीएम मोदी को इस लिस्ट में शामिल किया है जबकि बुरी इसलिए है क्योंकि उन्होंने बीजेपी के नीतियों को मुस्लिम विरोधी बताया है.

यह भी पढ़ें:  Ashiesh Roy dies: मशहूर एक्टर आशीष रॉय का निधन, बिमारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहा था एक्टर

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के समर्थक जश्न मनाएं या खामोश रहें क्योंकि खुशी जाहिर करने लगे तो सोशल मीडिया पर कोई न कोई इस बात का जिक्र करेग कि सबसे बड़े लोकतान्त्रिक देश में मुस्लिमों को लेकर बीजेपी के बारे में क्या लिखा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top