India News

TikTok in India: टिक टॉक की रेटिंग में तेजी से आई गिरावट, मशहूर चेहरों ने की बैन करने की मांग

TikTok in India: चीन की मशहूर विडियो शेयरिंग एप टिक टॉक, विवादों की वजह से इंडिया में अपने यूजर्स खो रही है. इसे अनइनस्टॉल करने के साथ-साथ जीरो रेटिंग भी दी जा रही है जिसकी वजह से इसकी रेटिंग 4.5 से घटकर 1.2 हो गयी है.

बता दें द वॉल्ट डिज़्नी कंपनी (The Walt Disney Company) के पूर्व CEO केविन ए॰ मेयर (Kevin A. Mayer) ने हाल ही में TikTok के लिए अपने पद से इस्तीफा लेते हुए, TikTok का CEO बनने का फैसला किया और आज वह इस फास्ट ग्रोविंग विडियो शेयरिंग एप्लीकेशन के सीईओ हैं.

लेकिन इंडिया में TikTok यूजर्स ने उनकी धड़कनें बढ़ा दी हैं क्योंकि बहुत सारी आलोचना के बाद बड़े-बड़े नाम इस एप के खिलाफ हो गए हैं. हाल ही में फैज़ल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) नाम के यूजर ने महिलाओं के ऊपर होने वाले अत्याचारों का महिमामंडन कर लाखों इंडियंस को  इस एप के खिलाफ होने के लिए मजबूर कर दिया था.

यह भी पढ़ें:  Agriculture Bill: कृषि बिल का विरोध कर रहे राहुल गांधी को कंगना रनौत ने कहा चंपू व आतंकी

TikTok ने फैजल का अकाउंट सस्पेंड भी कर दिया था लेकिन इसके बाद भी लोगों का आक्रोश खत्म होता नहीं दिख रहा है, लोग अनइंस्टाल के बाद स्टेटस शेयर कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर TikTok की बड़ी फजीहत देखने को मिल रही है. दिग्गज एक्टर परेश रावल, कुशाल टंडन आदि इस एप के खिलाफ अपील की है.

यूं तो पूरी दुनिया में इस एप्लीकेशन के 200 करोड़ यूजर्स हैं लेकिन बात टॉप के देशों की हो तो, इंडिया में इसके सबसे ज्यादा 11.9 करोड़ यूजर्स सेट हो गए थे. जिस देश का यह एप है, वह देश विश्व का सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है लेकिन दूसरे सबसे ज्यादा आबादी वाले देश या कहें इंडिया में इसके सबसे ज्यादा यूजर हैं.

यह भी पढ़ें:  Balrampur Rape & Murder: हाथरस के बाद यूपी के बलरामपुर में रेप एंड मर्डर, 2 अन्य शहरों में नाबालिगों के साथ रेप

ऐसे में टिक टॉक अगर इंडिया में बैन होता है तो जाहिर सी बात है कंपनी को नुकसान होगा, वहीं बात करते हैं आखिर क्यों इसके खिलाफ इतनी आवाज उठाई जा रही है. इसमें यूजर्स जो खुद को  सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर (Social Media Influencer) कहते हैं, उनके द्वारा गलत चीजों को महिमामंडित किया जा रहा है, रेप, एसिड अटैक और हिंसा जैसी चीजों को हिरोइक वे (Heroic Way) में दिखाया जा रहा है.

ट्विटर पर जारी है विरोध:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top