Festival

टीचर्स डे 2019: पीएम मोदी ने वीडियो के साथ दिया खास संदेश, राष्ट्र्पति कोविंद ने भी किया ट्वीट

Happy Teacher’s Day 2019: पीएम मोदी ने खास वीडियो शेयर कर देशवासियों को दिया संदेश, जसिमें उन्होंने एक टीचर का महत्व बताने के साथ साथ टीचर और स्टूडेंट के बीच अपनत्व का रिश्ता बताया है.

पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Dr S. Radhakrishnan) की आज 131वीं जन्मतिथि है, इंडिया में उनका जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है.

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजकल रूस दौरे पर हैं, हेमशा की तरह इस बार भी खास ओकेजन पर देश के नागरिकों को शुभ संदेश देने में वह नहीं चूके. ट्विटर पर उन्होंने एक वीडियो शेयर की है, जिसमें हिंदी में कैप्शन लिखा है ‘शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं’.

वीडियो में वह देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कहते हैं कि शिक्षा के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए हर वर्ष 5 सितंबर, शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है.

डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में पीएम मोदी कहते हैं वह जीवन के किसी भी स्थान पर पहुंचे, उन्होंने खुद को एक शिक्षक के रूप में जीने का प्रयास किया. इस दौरान वह टीचर्स के महत्व को समझाते हुए कहते हैं, टीचर कभी रिटायर नहीं होते, अच्छा शिक्षक वही होता है जिसके अंदर का छात्र कभी नहीं मरता.

यह वीडियो पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गयी है:

इस खास मौके पर आज देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, देशभर के तमाम अध्यापकों को नेशनल अवार्ड से सम्मानित करेंगे.

भारत के वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने भी पूर्व राष्ट्रपति को याद करते हुए ट्वीट किया:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top