Tanishq Controversy: तनिष्क विज्ञापन पर आगबबूला हुई कंगना रनौत, लव जिहाद ही नहीं Sexism भी है एड में

JBT Staff
JBT Staff October 13, 2020
Updated 2020/10/13 at 3:47 PM

Tanishq Controversy: देश की मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क इन दिनों विवादों में है, वजह है उनका एक विज्ञापन जहां वे दिवाली जैसे बड़े त्यौहार से पहले एक विज्ञापन जारी करते हैं, शादियों के आने वाले सीजन में वे कोशिश करते हैं कि भारतीयता का संदेश दिया जाए लेकिन एड फिल्म का कांसेप्ट लोगों को बिलकुल पसंद नहीं आया.

मुस्लिम लड़के व हिंदू लड़की की शादी का यह कांसेप्ट, बहुत से लोगों को निर्देशन की वजह से पसंद नहीं आया जबकि सोशल मीडिया पर हिंदू-मुस्लिम  की शादी का भी विरोध किया जा रहा है, दोनों समुदायों के बीच विवाह क्यों नहीं होना चाहिए, इसका उदाहरण कई हादसों की तस्वीरों को शेयर करते हुए किया गया है.

इसके विरोध में अब बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) भी उतर आई हैं, उन्होंने हिन्दूओं को जागरूक होने की सलाह दी है. उनका कहना है यह सिर्फ लव जिहाद ही नहीं बल्कि लिंगभेद भी है.

कंगना कहती है कांसेप्ट से कई ज्यादा एड फिल्म में जो दर्शाया गया है वह है, लड़की डरे स्वर में अपनी सास से बात कर रही है, अपने ही घर में उसे ऐसे क्यों दब दब के रहना पड़ रहा है.

कल कंगना ने तनिष्क के इस ज्वेलरी एड फिल्म के बारे में सिर्फ एक बार पोस्ट किया था, आज वह इस पर आगबबूला हुई और 2 सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से बताया कि उनकी दिल पर क्या गुजरी.

वह इसे कई मायनों में गलत बताती हैं, उनका कहना है एड में दिखाया जा रहा है कि हिंदू बहु को मुस्लिम परिवार में स्वीकृत तब मिलती है जब उसके कोख में बच्चा आ जता है. हिंदू समाज के लोगों को जागरूक करते हुए उनका कहना है इन क्रिएटिव अतंकवादियों से संभल कर चलने की जरूरत है.

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1315911856188354562

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1315688976414433280

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.