Bollywood

Surekha Sikri Passed Away: मशहूर एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी का निधन, टीवी व फिल्म जगत में था बहुत बड़ा नाम

Surekha Sikri Passed Away: कोरोना का यह दौर कई मायनों में इंडस्ट्री के लिए बहुत ही बुरे यादों का मंजर लेकर आया, यूं तो कई एक्टर्स को कोरोना हुआ लेकिन दुनिया को अलविदा कहने वाले अधिकतर स्टार्स कैंसर व हार्ट अटैक की चपेट में आए.

एक तरफ महामारी में इंडस्ट्री सुचारू रूप से चालू नहीं तो दूसरी तरफ बैक टू बैक इस तरह की खबरों ने निराश कर दिया है, कड़क स्वाभाव के किरदार को फिल्मों व धारावाहिकों में जिंदा कर कर देने वाली दिग्गज एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी (Surekha Sikri) ने 76 की उम्र में आखिरी सांस ली, लंबी बीमारी के बाद उनका देहांत दिल का दौरा पड़ने से हुई.

यह भी पढ़ें:  UP: सीएम योगी की तारीफ में बोले पीएम मोदी 'किन विकास कार्यों की बात करूं, किसे छोड़ दूं'

इंडियन टेलीविजन के सबसे पॉपुलर शोज में से एक बालिका वधू (Balika Vadhu) में ‘दादी सा’ का किरदार जिस तरह से सुरेखा सिकरी ने निभाया शायद ही इसे कोई दूसरा इतना यादगार बना पाता, फिल्मों में भी वह इसी तरह दादी के रोल में एकदम फिट बैठा करती थी. साल 2018 में ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद वह बीमारी रहने लगी थी, पैरालिसिस अटैक ने भी उन्हें तोड़ कर रख दिया था, शुक्रवार को सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया.

फिल्मी करियर की बात करें तो उन्हें 3 बार नेशनल अवार्ड तक मिला था, आयुष्मान खुराना की सुपरहिट फिल्म बधाई हो में उन्होंने जिस तरह दादी के किरदार को निभाया वह कभी नहीं भुलाया जा सकता है, इसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड मिला था, इससे पहले फिल्म तमस व मम्मो ने उन्हें यह अवार्ड दिलाया था.

यह भी पढ़ें:  Kim Sharma: हर्षवर्धन राणे के बाद दिग्गज टेनिस प्लेयर लीएंडर पेस को डेट कर रही हैं किम शर्मा

2 साल पहले 66वें नेशनल फिल्म अवार्ड समारोह में वह खुद शामिल हुई थी, और खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि वह दोस्तों व परिवारवालों के साथ इसे शेयर करेंगी. दादी के रोल में खासा पसंद की जाने वाली एक्ट्रेस अब इस दुनिया में नहीं हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top