सुपर 30 के असली हीरो आनंद कुमार को है ये गंभीर बिमारी, जीवित रहते हुए देखना चाहते थे बायोपिक

JBT Staff
JBT Staff July 13, 2019
Updated 2019/07/13 at 12:53 PM

Super 30 Real Hero Anand Kumar is suffering from a serious disease: ऋतिक रोशन की सुपर 30 शुक्रवार को सिनेमाघरों में लग चुकी है. फिल्म को चारों तरफ से पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है लेकिन इस फिल्म के पीछे असली सुपरहीरो  आनंद कुमार गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं.

बिहार के पटना में हर साल 30 गरीब बच्चों को IIT की कोचिंग देने वाले आनंद कुमार एक अवार्ड विनिंग गणितज्ञ हैं जो अपने सुपर 30 कोचिंग के लिए पूरे देशभर में मशहूर हैं.

सुपर 30 संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) की भावुक व प्रेणादायक स्टोरी जानने के लिए आप हाल हिल में रिलीज हुई फिल्म सुपर 30 सिनेमाघरों में जाकर देख सकते हैं, लेकिन यह कहानी का सबसे दर्दनाक खुलासा खुद आनंद कुमार ने किया तो सोशल मीडिया पर लोग उनकी स्वास्थ के लिए कामनाएं करने लगे.

आनंद कुमार का एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह बता रहे हैं कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है. फिल्म से तो उनकी कामयाबी, प्रतिभा व लव स्टोरी का पता चल गया लेकिन उनकी तकलीफ आपका दिल तोड़ देगी.

वायरल विडियो में आनंद बताते हैं कि उन्हें सुनने में तकलीफ हो रही थी, चेकअप करवाने गए तो पता चला कि वह 80-90 प्रतिशत सुनने की क्षमता खो चुके हैं.

इऐनटी (ENT) ट्रीटमेंट से कोई फायदा नहीं हुआ तो वह 2014 में दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल अपना ट्रीटमेंट करवाने पहुंच गए, वहां डॉक्टर्स ने बताया कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर (Brain Tumor) है.

मीडिया से मुखातिब होते हुए सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार कहते हैं कि हर ऑपरेशन के साथ उन पर खतरा और बढ़ते जा रहा है और इसका असर अन्य इन्द्रियों पर भी हो सकता है.

इंटरव्यू में अपनी बीमारी का खुलासा करते हुए वह कहते हैं कि खुद की बायोपिक देखना एक सपने जैसा है, उन्होंने बताया कि वह जीवित रहते हुए वह सुपर 30 देखना चाहते थे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.