Budget 2021: बजट पेश होने के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकार पर कसा तंज, मिली नेपाल जाने की सलाह

JBT Staff
JBT Staff February 2, 2021
Updated 2021/02/02 at 7:34 PM

Budget 2021: आम बजट जारी होने के बाद मोदी सरकार पर लगातार निशाना साधा जा रहा है लेकिन पार्टी के ही वरिष्ठ नेता से इतना जबरदस्त तंज सुनने को मिलेगा शायद ही किसी ने सोचा होगा.

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत ने आम इंसान का बजट बिगाड़ दिया है, विपक्ष के साथ साथ यह बात बीजेपी राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने भी ट्विटर के माध्यम से पोस्ट की, इमेज पोस्ट के माध्यम से वह कहते हैं ‘राम के भारत में 93 रुपए लीटर पेट्रोल, सीता के नेपाल में 53 रुपए लीटर, रावण की लंका श्रीलंका में 51 रुपए लीटर’.

इस तंज के साथ उन्होंने कोई कैप्शन तो पोस्ट नहीं किया लेकिन इस पोस्ट ने बहुत कुछ कह दिया है, इससे पहले भी वह पार्टी के खिलाफ जाकर बयानबाजी कर चुके हैं. कमेंट्स में कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल किया तो कुछ ने समर्थन दिया.

इस बात में कोई दोहराय नहीं कि भारत उन देशों में से है जहां पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा है, बड़े शहरों की बात की जाए तो मुंबई में पेट्रोल का दाम 92.86 या कहें 93 का आंकड़ा छूने वाला है. सरकार द्वारा बीते बजट के अनुसार पेट्रोल व डीजल पर कृषि सेस (Farm Cess) लग चुका है, सरकार का दावा है इससे आम लोगों की जेब पर किसी तरह का असर नहीं पड़ेगा.

सोशल मीडिया पर उनके तंज की आलोचना भी हो रही है, 81 वर्षीय सीनियर लीडर स्वामी अक्सर दिल की बात कहने के लिए जाने जाते हैं. पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में उन्होंने न्याय की मांग करते हुए कई ट्वीट किए थे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.