India News

Srinivas Gowda: रातोंरात सनसनी बने ‘देसी उसेन बोल्ट’ श्रीनिवास गौड़ा ने किया निराश

Srinivas Gowda: पिछले हफ्ते से एक नाम पूरे देशभर में सनसनी बन चुका है क्योंकि उसकी तुलना विश्व के सबसे तेज धावक से की जा रही है, ऐसे में उसके जबरदस्त हुनर को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर पा रहा है.

100 मीटर की रेस को मात्र 9.58 सेकंड्स में पूरा करने वाले जमैका के उसेन बोल्ट (Usain Bolt) को कौन नहीं जानता लेकिन उन्हें मात देने वाला शख्स इंडिया में गुमनामी की जिंदगी जी रहा था किसे पता था.

भैंसों की परंपरागत दौड़ कही जाने वाली कम्बाला में श्रीनिवास गौड़ा (Srinivas Gowda) ने जो कीर्तिमान रचा है उसने देश के बड़े बड़े दिग्गजों को हैरान कर दिया है. तमाम सोशल मीडिया यूजर्स के अलावा खेल मंत्री किरण रिजीजू से लेकर बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा सहित बॉलीवुड के कई एक्टर्स ने सरकार से अपील की है कि गौड़ा के हुनर को नजरअंदाज न किया जाए.

यह भी पढ़ें:  Prabhas: बाहुबली ने संक्रमण काल में दिखाई दरियादिली, डोनेट किए इतने करोड़

उनके दौड़ने की क्षमता ही नहीं, 8 पैक एब्स व टोंड बॉडी भी चर्चा का विषय बनी है. लगातार सुर्ख़ियों में छाए गौड़ा ने कल उस वक्त सभी इंडियन को निराश कर दिया जब उन्होंने बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) में ट्रायल देने इंकार कर दिया. उनका मानना है प्रोफेशनल एथलीट बोल्ट से उनकी तुलना करना नाइंसाफी है.

आगे कहते हैं कि वह ऐसा करने में सफल हुए क्योंकि भैंसों की मदद ली, ट्रैक पर दौड़ना व भैंसों के पीछे दौड़ने में फर्क है. 142.50 मीटर की दौड़ को मात्र 13.62 सेकंड में पूरा करने वाले गौड़ा 100 मीटर को मात्र 9.55 सेकंड में कवर कर लेते हैं, ऐसे में उन्हें ट्रेनिंग दी जाए तो वह ओलंपिक में गोल्ड मेडल इंडिया ला सकते हैं और सबसे तेज धावक का ख़िताब जीत सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top