Bollywood

Sonu Sood Life: 23 की उम्र में हुई थी सोनू सूद की शादी, जानिए लव लाइफ से नेट वर्थ तक सब कुछ

Sonu Sood Life: पंजाब के मोगा से लेकर सपनों के शहर मुंबई में अपनी अलग पहचान बनाने वाले सोनू सूद की लाइफ संघर्षों से भरी रही है, माँ बाप के जल्दी गुजरने से भी वह बहुत आहत हुए, आज भी वो अक्सर स्वर्गीय माता पिता को खोने का दर्द बयां करते हैं.

देश में आई कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच खुद की परवाह किए बिना वह जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं. सबसे पहले उन्होंने मुंबई के जुहू (Juhu) स्थित अपने होटल को क्वारंटीन सेंटर (Qurantine Centre) में तब्दील किया. पंजाब मेडिकल स्टाफ को हजार से ज्यादा PPE किट डोनेट की.

कोरोना संकट के शुरुवात से ही 45,000 लोगों को हर दिन खाना मुहैया करने के साथ वह प्रवासी लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे, इस नेक काम ने उनके लिए हर भारतीय के दिल में बेपनाह मोहब्बत भर दी. आज लोग उनसे रिश्ता जोड़ रहे हैं, कोई भाई मान रहा है तो कोई बेटा. उनके निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोगों को पता है, आइए जानते हैं सोनू की पर्सनल लाइफ के बारे में.

यह भी पढ़ें:  Kanpur: कुख्यात बदमाश विकास दुबे की मां ने पुलिस से की मांग, बताया कैसे शामिल हुआ जुर्म के दलदल में

23 साल की उम्र में की लव मैरिज

30 जुलाई 1973 को पंजाबी फैमिली में जन्मे सोनू सूद (Sonu Sood), इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान तेलुगू परिवार की सोनाली (Sonali) के दोस्त बने, दोनों के बीच प्यार हुआ और ग्रेजुएशन के तुरंत बाद शादी हो गयी, उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि 25 सितम्बर 1996 को उनकी शादी प्रेमिका सोनाली से हुई थी.

तब उनकी उम्र 23 साल थी, इसके 3 साल बाद उन्होंने एक्टिंग करियर शुरू किया था. यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (YCCE), नागपुर से उन्होंने इंजीनियरिंग की है, इसी शहर में सोनाली MBA कर रही थी, दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी.

यह भी पढ़ें:  Kanpur Encounter: विकास दुबे के गुंडों को पुलिस की जानकारी देने वाली बहु और नौकरानी गिरफ्तार

उस दौर में पैसों की ऐसी तंगी थी कि एक घर में उन्हें पत्नी के साथ 3-4 अन्य लोगों के साथ शेयर करके रहना पड़ा था. कड़ी मेहनत ने आज उन्हें हिंदी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी फिल्मों में पहचान दिलाई है, स्वर्गीय पिता शक्ति सागर सूद के नाम से शक्ति सागर प्रोडक्शंस (Shakti Sagar Productions) नाम का प्रोडक्शन हाउस है, जुहू में बड़ा होटल है.

शादी के बाद शुरू किया एक्टिंग करियर

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फैन सोनू सूद की पर्सनालिटी भी उन्हीं की तरह थी तो उन्होंने मॉडलिंग शुरू की जबकि वाइफ सोनाली सूद नहीं चाहती थी की वह फिल्मों में काम करें, सोनू ने इंटरव्यू में बताया था कि पत्नी सोनाली ने उन्हें हर वक्त इतना सपोर्ट किया तभी वह इस मुकाम पर हैं, भले ही शुरुवात में उन्होंने एक्टर न बनने को कहा लेकिन आज वह सोनू पर नाज करती हैं.

यह भी पढ़ें:  Rahul Gandhi: मोदी सरकार पर राहुल का तंज 'हारवर्ड में होगा नोटबंदी, GST, कोविड-19 की असफलता पर अध्ययन'

सोनू सूद की कुल संपति (Sonu Sood Net Worth)

खुद का प्रोडक्शन हाउस, 3-4 भाषाओं में बड़ी फ़िल्में, विज्ञापनों, होटल आदि से वह करोड़ों रुपए कमाते हैं, उनकी कुल संपति की बात करें तो वह 130 करोड़ के मालिक हैं.

सोनू सूद का परिवार

सोनू की 2 बहनें हैं मोनिका और मालविका, पत्नी सोनाली सूद से उनके दो बेटे हैं जिनका नाम इशांत (Ishant) और अयान (Ayaan) है. पिता का पंजाब में कपड़ों का कारोबार था जबकि माता कॉलेज में प्रोफेसर थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top