Sitamarhi: बॉर्डर पर नेपाल पुलिस ने की फायरिंग, चार भारतीय घायल जबकि 1 की मौत

JBT Staff
JBT Staff June 12, 2020
Updated 2020/06/12 at 11:55 AM

Sitamarhi Firing: नेपाल बॉर्डर पर खेतों पर काम कर रहे बिहार के सीतामढ़ी जिले के किसानों पर नेपाल पुलिस ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, इसमें एक किसान की मौत हो गयी जबकि चार घायल हो गए.

नेपाल के नए नक्शे ने भारत और पड़ोसी देश में तनाव के माहौल पैदा कर दिए हैं. हाल ही में नेपाल की एक महिला सांसद को इंडिया के पक्ष में बोलना भारी पड़ा था, इससे साफ होता है कि नेपाल बगावत के खिलाफ तो उतर आया है, अंदाजा लगाया जा रहा है कि नेपाल भी इंडिया के खिलाफ चाइना की वाणी बोल रहा है.

बिहार के सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा बॉर्डर इलाके के जानकीनगर गांव से खबर आ रही है कि नेपाल पुलिस ने भारत के बेकसूर लोगों पर गोलीबारी कर दी जिसमें 1 शख्स को जान गवानी पड़ी. बताया जा रहा है कि सोनबरसा थाना क्षेत्र के कुछ लोग जानकी नगर बॉडर पर खेत पर काम कर रहे थे. इस दौरान नेपाली पुलिस ने फायरिंग की तो लालबंदी निवासी नागेश्वर राय के पुत्र विकेश कुमार (25) की मौत हो गई.

नेपाल के सियासतदानों के बाद नेपाली सुरक्षाबल का यह व्यवहार हर भारतीय को खटक रहा है. आपको बता दें विकेश कुमार की मौत के साथ ही चार अन्य किसानों को हाथ पांव में गोलियां लगी हैं.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक उमेश राम पुत्र विनोद राम को दाहिने हाथ में चोट आई है जबकि सहोरबा निवासी उदय ठाकुर पुत्र बिंदेश्वर ठाकुर के दाहिने जांघ में गोली लगी है, दोनों के किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट के अनुसार नेपाल पुलिस ने लगन राय को भी कब्जे में लिया है.

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.