India News

Shaheen Bagh: 3 महीने से ज्यादा समय से चल रहे प्रोटेस्ट को पुलिस ने इस तरह किया खत्म

Shaheen Bagh Protest Ends: संक्रमण के इस दौर में देश एकजुट होकर पहले इस बीमारी से निपटने की कोशिश में लगा है, शेष सभी मुद्दों पर पूर्ण विराम लग चुका है लेकिन 100 दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में जो प्रदर्शन चल रहा है उसपर एक्शन लेना प्रशासन के लिए थोड़ा जटिल हो रहा था.

कोरोनावायरस (Coronavirus) कोई मामूली संक्रमण नहीं है, इस बात का अंदाजा चीन, इटली, अमेरिका, स्पेन, ईरान से आई खबरों से लगाया जा सकता है लेकिन शाहीन बाग में बैठी महिलाएं इन खबरों से अंजान थीं, उन्हें यह लग रहा था कि मोदी सरकार की यह कोई साजिश है जिससे वह हट जाएं.

यह भी पढ़ें:  COVID 19 India: भारत में 63 लाख के पास कोरोना संक्रमितों की संख्या, 97 हजार के पार लोगों ने तोड़ा दम

देश में बढ़ते कोरोना आकड़ों ने दहशत का माहौल किया है, आखिरकार दिल्ली पुलिस ने दल बल के साथ शाहीन बाग से महिलाओं को हटाने का फैसला किया है. 15 दिसंबर 2019 से चल रहा यह धरना प्रदर्शन नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहा है, इस प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं शामिल थी जिस वजह से सरकार बल का प्रयोग कर नहीं कर पा रही थी.

सोमवार 23 मार्च की रात को 2 बजे, पहले से तैयार योजना के मुताबिक पुलिस ने शाहीन बाग खाली कराने का कम शुरू किया, रातों रात दल बल के साथ दिल्ली पुलिस ने यह काम किया तो सुबह सभी को मालूम हुआ कि यह मैराथन प्रदर्शन खत्म हो चुका है.

यह भी पढ़ें:  Shivangi Singh: देश की पहली महिला फाइटर पायलट शिवांगी सिंह के बारे में जानिए, राफेल उड़ाएगी बनारस की बेटी

बता दें, शाहीन बाग की महिलाओं की सपोर्ट करने वाले लोगों ने भी उनसे कई बार आग्रह किया कि देश में जब तक संक्रमण काल है तब तक इसे रोक लें, जैसे ही सब ठीक होता है, फिर धरने पर बैठ जाना. शाहीन बाग में अब हालात सामान्य हैं, प्रदर्शन स्पॉट पर भारी पुलिस फाॅर्स लगा है, मीडिया को भी इस बात का पता आज सुबह 7 बजे लगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top