Bollywood

Saroj Khan Passes Away: मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 71 की उम्र में निधन, बांद्रा स्थित हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

Saroj Khan Passes Away: इंडियन फिल्म जगत को एक और झटका लगा है, सिने जगत के मशहूर अदाकाराओं के आइकोनिक डांस के पीछे का चेहरा हमेशा के लिए इस दुनिया से अलविदा हो गया है. डांस की दुनिया में बड़ा नाम रखने वाली सरोज खान का शुक्रवार को कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया.

दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) को 20 जून को सांस लेने में तकलीफ के चलते हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. हॉस्पिटल में सबसे पहले उनका कोरोना टेस्ट हुआ जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, हॉस्पिटल से खबर आ रही थी कि वह बहुत जल्द डिस्चार्ज होने वाली हैं, लेकिन दुःख की बात है कि दिल का दौरा पड़ने से हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ के चली गई.

यह भी पढ़ें:  Raksha Bandhan 2020: इस तरह मनाएं भाई बहन का त्यौहार, भेजें SMS,फोटोज, शायरी

मशहूर फ़िल्मी हस्ती ने बांद्रा के गुरु नानक हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली, मुंबई स्थित मलाड के मालवाणी में उनका आज ही अंतिम संस्कार भी होगा. आपको बता दें उन्होंने 2 हजार से ज्यादा फ़िल्मी गानों में कोरियोग्राफी की थी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर, नेशनल अवार्ड सहित कई बड़े अवार्ड मिले थे.

3 बार नेशनल अवार्ड  रिसीव कर चुकी सरोज खान का वह गाना ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुआ जिसमें माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी दो बला की खूबसूरत और डांस में निपुण अभिनेत्रियों ने  डोला-रे-डोला किया था, और गाना आगे जाके आज तक भी लाखों लोगों का फेवरेट है.

यह भी पढ़ें:  Sushant Suicide: कंगना ने अब उद्धव ठाकरे के बेटे को सुशांत केस में घसीटा, बोली 'लटकी मिली तो सुसाइड मत समझना'

उनका आखिरी कोरियोग्राफ किया हुआ सोंग था तबाह हो गए, यह गाना करण जौहर की फिल्म कलंक का है, फिल्म तो दर्शकों को खास पसंद नहीं आई लेकिन फिल्म के संगीत ने जरुर प्रभावित किया था, इसमें से तबाह हो गया सोंग भी खूब पसंद किया गया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top