India News

Farmers’ Protest: सिख संत सुसाइड पर गर्म हुई सियासत, राहुल गांधी से लेकर केजरीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया

Farmers’ Protest: संत बाबा राम सिंह जी नानकसर सिंघरा वाले ने अपनी जीवन लीला को समाप्त करना बेहतर समझा क्योंकि उन्होंने देखा कि सरकार और किसानों के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है और 20 दिन के आंदोलन के बाद भी किसी नतीजे तक नहीं पहुंचा जा सका है.

कुंडली बॉर्डर पर किसानों की हालत देखकर सिख संत राम सिंह जी महाराज बेहद दुखी थे, यह उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा है. पंजाबी भाषा में लिखा उनका सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, विपक्ष भी इसे सरकार की क्रूरता बता रहा है.

पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सहयोगी सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने मोदी सरकार को चेतावनी दे डाली है कि संत राम सिंह जी नानकसर सिंघरा वाले का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे. वहीं इस आत्महत्या पर विपक्ष ने भी मोदी सरकार पर करारा प्रहार किया है, राहुल गांधी ने फिर एक बार ट्विटर का सहारा लेते हुए मोदी सरकार को खूब खरी खोटी सुनाई है.

यह भी पढ़ें:  Axar Patel: अक्षर पटेल के इंटरव्यू के बीच में घुसे कैप्टेन कोहली, फैंस को पसंद आया उनका मजाकिया अंदाज

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने ट्विटर पोस्ट में लिखते हैं ‘कई किसान अपने जीवन की आहुति दे चुके हैं, मोदी सरकार की क्रूरता हर हद पार चुकी है’. दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लिखा है ‘हमारे किसान अपना हक ही तो मांग रहे हैं, सरकार को किसानों की आवाज सुननी चाहिए और तीनों काले कानून वापस ले लेने चाहिए’.

पीएम मोदी व उनके मंत्रियों के संबोधनों से साफ जाहिर होता है कि किसानों की मांग सुनना मुश्किल ही है, वे लगातार विपक्ष पर हमला कर रहे हैं और किसानों को गुमराह करने का आरोप लगा रहे हैं, मोदी मंत्री लगातार नए कृषि कानूनों के समर्थन में पोस्ट कर रहे हैं, ताजे उदाहरण के पेश कर देश की जनता को समझाने की कोशिश की जा रही है.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top