Salute to Garima Abrol: पिछले साल शहीद हुए समीर अबरोल, एक साल के अंदर पत्नी बनी फ्लाइंग ऑफिसर

JBT Staff
JBT Staff December 21, 2020
Updated 2020/12/21 at 3:23 PM

Salute to Garima Abrol: भारतीय वायुसेना के शहीद पायलट स्‍क्‍वॉड्रन लीडर समीर अबरोल ने देश के लिए जान की बाजी लगा दी, कमजोर पड़ने के बजाय पत्नी गरिमा अबरोल ने जो मिशाल कायम की है वह पूरेदेशवासियों के लिए प्रेरणादायक है.

जिस तरह पुलवामा अटैक का बदला लेने के दौरान मेजर विभूति ढौंडियाल ने देश के लिए शहादत दी, पत्नी ने अपने प्यार को ताकत बनाया और अगले साल ही आर्मी में ऑफिसर बन गई. इस तरह के प्रेरणादायी औरतें, महिला सशक्तिकरण का बड़ा उदाहरण हैं.

आपको बता दें लड़ाकू विमान 1 फरवरी 2019 को मिराज-2000 क्रैश हो गया था, इसके पायलट थे स्‍क्‍वॉड्रन लीडर समीर अबरोल, पत्नी ने तुरंत फैसला लिया और हौंसला इतना बुलंद किया कि आज खुद भी वायुसेना का हिस्सा हैं. एयरफोर्स अकेडमी से ग्रेजुएट होने के बाद वह अब भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बन गई हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने इसकी एक झलक पेश की है, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह उन्हें बैच पहना रहे हैं.

सोशल मीडिया पर उनके जज्बे को लोग सलाम कर रहे हैं, बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ने भी तस्वीर साझा करते हुए, गरिमा अबरोल के हौंसले को सराहा है. पिछले साल जब पति के शहादत के बाद गरिमा अबरोल टूटी जरुर, उन्होंने इंस्टाग्राम पर बेहद भावुक पोस्ट लिखा था, साथ ही उन्होंने सरकार पर भी निशाना साधा था.

गरिमा ने प्लेन क्रैश होने का कारण पुराना वाहन बताया व सरकारी रवैये को इस बात का दोषी ठहराया. सरकार को खरी खोटी सुनाते हुए गरिमा अबरोल ने आवाज उठाई कितने पायलटों को जान देनी होगी, आप आखिर कब जागोगे. 5 साल पहले ही गरिमा व समीर की शादी हुई थी, पेशे से फीजियोथेरेपिस्ट ने पति के शाहदत के बाद वायुसेना में शामिल होने का फैसला किया.

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1340942404283592705

 

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.