मानवीय आधार पर गर्भवती सफूरा जरगर को मिली जमानत, बॉलीवुड को याद आई कोमल शर्मा

JBT Staff
JBT Staff June 23, 2020
Updated 2020/06/23 at 6:26 PM

Safoora Zargar gets bail: संसोधित नागरिकता कानून को लेकर देशभर में बहुत से हंगामे हुए लेकिन दिल्ली हिंसा ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था, इस बीच जामिया की स्टूडेंट सफूरा जरगर पर हिंसा भड़काने का आरोप तो लगा ही साथ ही उन्हने 50 लोगों की मौत का जिम्मेदार भी ठहराया गया था.

10 अप्रैल को दिल्ली पुलिस द्वारा सफूरा (Saafoora Zargar) को गिरफ्तार किया गया था, बाद में मालूम हुआ कि वह गर्भवती हैं. इसके बाद कुछ लोगों ने अफवाह फैलाई कि शादी के बिना वह मां बनने जा रही हैं. वहीं समर्थकों ने तमाम याचिकाएं दायर की और उसकी जमानत की मांग की.

आखिरकार सफूरा जरगर को जमानत तो मिल गई है लेकिन उनपर लगे धाराओं को जारी रखा गया है. उनपर उत्तर-पूर्वी दिल्ली को हिंसा की आग में झोंकने का गंभीर आरोप है, तभी राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं द्वारा जमानत की मांग करने पर छात्रा को राहत दी गई है, वह इस वक्त 5 महीने की गर्भवती हैं.

सफूरा के संगीन मामले में दिल्ली पुलिस जांच में जुटी है लेकिन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से भी कुछ लोग सफूरा के निर्दोष होने का दावा करते हैं. जब वह अरेस्ट हुई थी तो स्वरा भास्कर ने उनके सपोर्ट में कई ट्वीट किए थे. इस बार स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा सहित कई ब्लू टिक वालों ने सफूरा जरगर की जमानत के बाद खुशी तो जाहिर की लेकिन वे सभी आरोपों के नहीं हटने से खफा नजर आ रहे हैं.

इस वजह से सभी ने दिल्ली के जामिया कैम्पस में हुई हिंसा की याद दिलाते हुए पूछा कोमल शर्मा (Komal Sharma) कहां है, बता दें कोमल शर्मा वाही ABVP की छात्रा है जिस पर आरोप था की चेहरा पर कपड़ा डालकर उसने जामिया में खूब मारपीट की थी. इसके बाद से कोमल शर्मा ट्विटर पर ट्रेंड कर रही है:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.