Ritika Phogat Suicide: मैच हारने से निराश गीता-बबीता की बहन रितिका फोगाट ने की सुसाइड, 17 की थी उम्र

JBT Staff
JBT Staff March 18, 2021
Updated 2021/03/18 at 12:31 PM

Ritika Phogat Suicide: हरियाणा के रेसलर्स बहनों की जोड़ी को कौन नहीं जानता, उनमें से गीता-बबीता के ऊपर बनी फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास बना दिया था. उनके उतार चढ़ाव भरे जिंदगी से लगता है पहलवानों में सुसाइड जैसे ख्याल नहीं आ सकते हैं.

लेकिन डिप्रेशन के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है, गीता फोगाट व बबीता फोगाट के मामा की लड़की रितिका ने एक हार को अपने दिमाग में इस कदर हावी कर दिया था कि हमेशा के लिए मौत की नींद सोना चाहा, काश 17 साल की यह होनहार पहलवान समझ पाती कि जिंदगी में खुद को साबित करने के अनगिनत मौके मिलेंगे.

गीता फोगाट ने रितिका की तस्वीर साझा करते हुए कन्फर्म किया कि खबरों में ममेरी बहन रितिका को लेकर जो खबरें फैल रही हैं, सही हैं, वह लिखती हैं ‘भगवान मेरी छोटी बहन रितिका की आत्मा को शांति दे, मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है. रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया, हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए‘.

खबर है की स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट का फाइनल बीते रविवार या कहें 14 मार्च को खेला गया था जहां रितिका फोगाट को हार का सामना करना पड़ा लेकिन यह हार उसके लिए किसी सदमे से कम साबित नहीं हुआ जिसके बाद उसने अपनी जान देदी, फूफा व गीता-बबीता के पिता महाबीर फोगाट के गांव बलाली में ही उसने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली.

महावीर सिंह फोगाट ही रितिका को पिछले 5 सालों से ट्रेन कर रहे थे, इस टूर्नामेंट के लिए भी महाबीर फोगाट ने ही उसे तैयार किया था, फाइनल में मात्र एक पॉइंट से हार मिलने के बाद वह डिप्रेशन से गुजर रही थी, अगले दिन रात को ही उसने दुपट्टे से फांसी लगाकर जा दे डाली.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.