Rita Bahuguna Joshi: बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा की 8 वर्षीय पोती की पटाखे से मौत, हाल ही में कोरोना को दी थी मात

JBT Staff
JBT Staff November 17, 2020
Updated 2020/11/17 at 11:27 AM

Rita Bahuguna Joshi: प्रयागराज भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी की 8 वर्षीय पोती की पटाखे से झुलसकर मौत हो गई है, हाल ही में बच्ची ने कोरोना को मात दी थी लेकिन दिवाली परिवार के लिए दुखों का पहाड़ लेकर आई, शायद ही वह कभी दिवाली मनाना पसंद करेंगे.

प्रयागराज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) के घर उस दिन सन्नाटा पसर गया जब पूरी दुनिया प्रकाश पर्व मना रही थी. खूबसूरत पर्व दीपावली सबसे बड़े पर्वों में से एक है, इस दिन सभी शुभ कार्यों की अभिलाषा में पूजा पाठ खरीदद आदि करते हैं लेकिन सेलिब्रेशन के तरीके कभी कभी इस पर्व को खराब कर देते हैं.

हर साल पटाखों से होने वाले हादसे अखबार में आते हैं लेकिन भारी आबादी वाले इस मुल्क में जागरूकता फैलाना आसान काम नहीं. जिन राज्यों में पटाखे बैन हैं वहां तक पटाखे फोड़ने से लोग बाज नहीं आते हैं, आज 8 वर्षीय मौत का जिम्मेदार आखिर कौन.

बीते शनिवार को घर की छत पर बच्चों के साथ दिवाली मना रही किया (Kia) किसी के द्वारा जलाए पटाखे के संपर्क में आकर बुरी तरह झुलस गई, हॉस्पिटल ले जाने तक 60 फीसदी जल चुकी रीता बहुगुणा जोशी की पोती मंगलवार को दम तोड़ देती है, बेटे व बहु की इकलौती बेटी के चले जाने से परिवार में मातम छा गया है, साल 2007 में बेटे की शादी हुई थी.

हाल ही में रीता, बहु ऋचा व पोती किया कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, PGI लखनऊ से दिल्ली के मेदांता शिफ्ट किया गया था, 21 सितम्बर को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. दिवाली के मौके पर प्रयागराज पहुंचे रीता बहुगुणा जोशी के लिए इस वक्त दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.