Ratlam: दूल्हा-दुल्हन ने PPE किट पहन लिए साथ फेरे, बारात में शामिल लोगों ने भी मिसाल कायम की

JBT Staff
JBT Staff April 27, 2021
Updated 2021/04/27 at 10:30 AM

Ratlam: इन दिनों शादियों का सीजन पीक पर है, कोरोनावायरस के बीच लोगों का गाइडलाइन के मुताबिक न चलना भी प्रशासन के लिए बड़ा सर दर्दी वाला टाइम चल रहा है. एक तरफ जहां लोग मानने को तैयार नहीं तो दूसरी तरफ कुछ लोग अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं.

मध्य प्रदेश के रतलाम की अनोखी शादी का विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, PPE किट पहले दूल्हा व दुल्हन सात फेरे ले रहे हैं, परिवार के और लोग भी वहां मौजूद हैं सभी ने PPE किट पहनी हुई है.न्यूज एजेंसी ANI ने इसका विडियो ट्विटर पर साझा किया है, यूजर्स दूल्हा-दुल्हन के इस पहल को सराह रहे हैं.

यूं तो शादी को जिंदगी का सबसे बड़ा दिन माना जाता है, जिसकी वजह से इस दिन के लिए लोग खूब तैयारी करते हैं, बेस्ट ड्रेस पहनने की योजना बनाते हैं लेकिन शायद ही कभी किसी ने सोचा होगा होगा मेडिकल स्टाफ वालों की ड्रेस ही शादी का ड्रेस कोड बन जायेगा.

अन्य राज्यों की तरह मध्य प्रदेश भी कोरोना के कहर से जूझ रहा है, प्रतिदिन 10 से 12 हजार नए मामलों ने सरकार की नींद उड़ा दी है. एक तरफ शादी ब्याह जैसे फंक्शन को पोस्टपोंड करने की सलाह मिल रही है तो कुछ ने तय मुहूर्त पर शादी करने का नया इंतेजाम कर लिया है.

वीडियो में आप देख सकते हैं न सिर्फ मास्क व दो गज की दुरी का पालन किया जा रहा है बल्कि शादी समारोह में शामिल लोगों सहित दूल्हा-दुल्हन ने भी पीपीई किट में फेरे लिए हैं. वहीं ANI की रिपोर्ट कहती है कि 19 अप्रैल को दूल्हे की रिपोर्ट COVID-19 पॉजिटिव पाई गई थी, प्रशासन द्वारा शादी रुकवाने का प्रयास किया गया लेकिन परिवार ने काफी आग्रह किया जिसके बाद सख्ती से गाइडलाइन के बीच शादी संपन्न हुई.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.