Ramchandra Guha arrested: इतिहासकार रामचंद्र गुहा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, CAA के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे 30 हिरासत में

JBT Staff
JBT Staff December 19, 2019
Updated 2019/12/19 at 12:51 PM

Ramchandra Guha arrested: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में मशहूर इतिहासकार व लेखक रामचंद्र गुहा मैदान में उतरे तो उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया, साथ ही बेंगलुरु से खबर आ रही है कि गुहा सहित 30 अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली के कई इलाकों में धारा 144 लग चुकी है, इसी तरह देश के कई हिस्सों में प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच तनातनी का माहौल है. मशहूर हिसोट्रियन व राइटर रामचंद्र गुहा (Ramchandra Guha) को गिरफ्तार करते पुलिस का रवैया कैमरे में कैद हो गया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई लोग पुलिस पर गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं.

विडियो में रामचंद्र गुहा कहते हुए हुए नजर आ रहे हैं कि केंद्र सरकार द्वारा बनाया गया यह कानून अजीब है, पुलिस की कार्रवाई पर भी वह सवाल उठाते हुए नजर आ रहे हैं, वह कह रहे हैं बेहद शांतिपूर्वक वह नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है लेकिन पुलिस को यह कतई रास नहीं आया.

बेंगलुरु में ही नहीं कर्नाटक के कलबुर्गी में भी वामपंथी नेताओं व मुस्लिम समुदाय के कई बड़े नामों ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में घरों से निकल कर सड़कों पर प्रदर्शन किया. दूसरी तरफ दिल्ली के जामिया स्टूडेंट के सपोर्ट में भी तमाम जानी मानी हस्तियां आवाज उठा रही हैं.

रामचंद्र गुहा (Ramchandra Guha) के गिरफ्तार होते ही सोशल मीडिया ने गुस्सा जताया है, इसका विडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

विडियो में आप देख सकते हैं किस तरह पुलिस दिग्गज लेखक को खींच कर ले जा रही है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.