Rajdeep Sardesai: पत्रकार राजदीप सरदेसाई को इंडिया टुडे ने किया सस्पेंड तो सपोर्ट में आई ममता बनर्जी

JBT Staff
JBT Staff January 29, 2021
Updated 2021/01/29 at 3:12 PM

Rajdeep Sardesai: गनतंत्र दिवस के बाद से राजनीति और मीडिया में बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है, इंडिया टुडे ने वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को सस्पेंड कर दिया तो उन्होंने इस्तीफा दे डाला, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने उनेक लिए आवाज उठाई है.

आपको बता दें न सिर्फ राजदीप सरदेसाई (Rajdeep Sardesai) बल्कि नोएडा के किसी थाने में कई अन्य पत्रकारों व कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर के खिलाफ दंगे भड़काने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की गई है. ममता दीदी का कहना है लोकतांत्रिक परिवेश के चौथे स्तंभ के साथ ये क्या हो रहा है.

इस बीच ममता (Mamata Banarjee) दीदी का दिल राजदीप सरदेसाई के लिए पिघलता हुआ नजर आया, उन्होंने कहा कि वह हैरान कि एक वरिष्ठ पत्रकार के साथ ये क्या हो रहा है, ज्यादा हैरानी यह देखकर हो रही है कि साथी मीडिया इसपर कुछ नहीं बोल रही है.

किसानों के ट्रेक्टर रैली के दौरान 26 जनवरी को भरी बवाल हुआ, 100 के आसपास पुलिसकर्मी घायल हुए जबकि एक प्रदर्शनकारी जान गवा बैठा. इसके बाद अभिजीत मिश्रा नाम के एक शख्स ने सीनियर पत्रकार राजदीप सरदेसाई व कांग्रेस के शशि थरूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी.

नोएडा के सेक्टर 20 में पत्रकारों व नेताओं के खिलाफ कई धाराओं में शिकायत दर्ज है. मिसइनफार्मेशन ये थी कि पुलिसकर्मी ने गोली मार कर प्रदर्शनकारी की हत्या कर दी जबकि प्रदर्शनकारी का ट्रेक्टर नियंत्रण खोकर पलट गया था. ऐसे में इन सभी पर जानबूझकर दंगे भड़काने का गंभीर आरोप लगा है.

कुछ खबरों की मानें तो राजदीप सरदेसाई को इसके लिए सस्पेंड किया गया है जबकि वह इस्तीफा दे चुके हैं. घटना के दिन कई मीडिया वालों ने इस खबर को दिखाया था कि पुलिस की वजह से 24 वर्षीय किसान की हत्या हो चुकी है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.