Rajasthan: पति-पत्नी बनकर 2 महिलाओं ने मचाई 6 साल तक लूट, ऐसे आए पकड़ में

JBT Staff
JBT Staff June 14, 2021
Updated 2021/06/14 at 10:08 PM

Rajasthan Fraud Couple: राजस्थान में दो महिलाओं ने ठगी का ऐसा नमूना पेश किया कि इलाके लोग अचंभित रह गए, प्रदेश के सीकर जिले के दांतारामगढ़ के दलतपुरा गांव का यह मामला सोशल मीडिया पर खूब तूल पकड़ रहा है.

9 महीने से किसी घर में रहकर लाखों रुपए ऐठने वाले ये झूठे कपल जब दुनिया के सामने हकीकत के साथ पेश आए तो पता चला ये तो न सिर्फ झूटे पति पत्नी बल्कि जेंडर भी सेम है. मकान मालिक ने पुलिस में दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई तो चौंकाने वाला मामला सामने आया.

दरअसल, दोनों की मेडिकल जांच के बाद असलीयत का पता चला. शादीशुदा जोड़ा बना यह कपल की पहचान रितु पुत्री गोपाल भाई पटेल (28) व दर्शना उर्फ़ डिम्पल (40) पुत्री राजगोपाल पंडित गाटरी के रूप में हुई है, दोनों गुजरात से ताल्लुक रखते हैं.

खुलासा यह भी हुआ है कि राजस्थान से पहले दोनों उत्तराखंड, केरल, महाराष्ट्र व दिल्ली के लोगों को अपने ठगी का शिकार बना चुके हैं, व्यवसायियों को शिकार बनाने की बात इस कपल द्वारा स्वीकार की जा चुकी है.

दरअसल, ये दोनों लोगों को किसी बड़े प्रोजेक्ट के नाम पर उसमें शामिल करने की सलाह व भरोसा दिया करते थे, दलतपुरा के तेजराम के साथ भी जब लाखों का घोटाला हुआ तो दोनों की पोल खुली, कोरोनाकाल के चलते होटल में रूम्स उपलब्ध न होने की बात कहकर वे किराये पर ठहरने लग जाते हैं और फिर बात छेड़ते हैं कि जयपुर सीकर, नागौर आदि जगह उनके व्यवसायिक प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं.

फर्जी प्लान में शामिल व लाखों के फायदे का झांसा देकर उन्होंने तेजराम को बड़ा चूना लगाया और फिर एक दिन फरार हो गए, शिकायत के जब स्पेशल पुलिस टीम ने छानबीन की तो दोनों की पहचान ने मामले को और भी चौंकाने वाला बना डाला.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.