Rajasthan: अपने हाथों से किया था अंतिम संस्कार, मौत के दस दिन बाद लौटे शख्स को देखकर चौंके घरवाले

JBT Staff
JBT Staff May 25, 2021
Updated 2021/05/25 at 1:06 PM

Rajasthan: अक्सर सुनने में आता है कि मुर्दा जाग गया या अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी लेकिन डेड बॉडी में हलचल हुई लेकिन क्या कभी सुना है कि मृत शख्स का अंतिम संस्कार हो चुका है और वो पूरे दस दिन बाद लौट कर अपनी फोटो पर फूलों का हार देखकर कह रहा है मैं भूत नहीं हूं, जिंदा हूं.

जी हां राजस्थान के राजसमंद जिले में यह हुआ है, घर में करीबियों का मुंडन हुआ है, शोक सभाएं चल रही हैं, बच्चों व पत्नी के चेहरे का रंग उड़ा है लेकिन शख्स अचानक आकर कहता है कि वह अभी जिंदा है. परिवार को मातम के बीच एक ऐसा चमत्कार देखने को मिला जिसकी कल्पना भी शायद किसी न की हो.

वाकई अपने हाथों से चिता पर आग लगाने के बाद कल्पना भी कैसे की जाए कि शख्स किसी कोने में जिंदा होगा, राजसमंद के औंकारलाल की कहानी भी कमाल की है. वह जब परिवार के सामने जिंदा लौटता है तो उसे देखकर सभी भूत समझने लगते हैं.

जहां 10 दिन लापता रहने के बाद औंकारलाल जिंदा रहने का दावा कर रहा है, वहीं परिवार वाले कर रहे हैं कि उसका अंतिम संस्कार के बाद तो उन्होंने मुंडन भी किया है. वह यह जानकार बेहद हैरान हुआ, वह 11 मई को परिवार को बिना बताए उदयपुर के लिए निकला था जहां स्वास्थ्य बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती हो गया. 11 मई को ही मोही रोड पर एक अज्ञात शव मिलता है, इसे जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया.

पुलिस इस शव की शिनाख्त में लगी हुई थी जबकि औंकार के परिवार वाले उसकी तलाश में पुलिस तक पहुंच गई, पुलिस ने मुर्दाघर में रखी लाश परिवार वालों को दिखाई तो उन्होंने इसे औंकारलाल बता दिया. खैर यह शव की गलत शिनाख्त का मामला है, अस्पताल व परिवार वालों के बीच शव की पहचान को लेकर जो बातचीत हुई उससे सारा मामला गड़बड़ा गया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.