India News

Aa Gaya Rafale: 7 हजार किलोमीटर की दूरी तय कर पांचों राफेल की अंबाला में हुई लैंडिंग, रक्षा मंत्री ने दी चेतावनी

Rafale in India now: फ़्रांस से हुए 36 मल्टीरोल लड़ाकू विमानों की डील में से एक तो पिछले साल अक्टूबर में आ गया था, आज भारतीय सरजमी पर पांच और विमान उतरे, सभी की लैंडिंग हरियाणा के अंबाला एयरबेस पर धूम धाम और सावधानीपूर्वक हुई.

इसके बाद कई विडियो वायरल होने लगी हैं, पायलटों के घरों में जश्न का माहौल है, लड्डू बंट रहे हैं. ट्विटर पर हैश टैग आ गया राफेल (#AaGayaRafale) से ट्रेंड चलाया गया है, देशवासियों में उत्साह देखता ही बन रहा है. सभी पायलटों को, इंडियन एयरफोर्स को और आर्मी को सलाम कर रहा है. वहीं रक्षामंत्री ने इन विमानों की खूबी गिनाते हुए सीमाओं पर उत्पाद मचाने वाले देशों को वार्निंग दे दी है.

यह भी पढ़ें:  Rafale Controversy: कांग्रेस ने लगाया मोदी सरकार पर आरोप, बोले इतने में तो 126 राफेल आने थे

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अपने ट्विटर पोस्ट में कहा कि इस विमान में बेहतरीन फ्लाइंग क्षमता है और इसके हथियारों, रडार, और अन्य सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक, वॉरफेयर क्षमताएं आदि इसे विश्व के सबसे उत्तम की श्रेणी में शामिल करते हैं. वहीं राजनाथ सिंह के पेज से इनकी विडियोज शेयर की गई हैं, दिखने से ही लगता है, दुश्मनों के लिए ये घातक साबित हो सकते हैं.

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) को इनसे बड़ी ताकत हांसिल होने वाली है क्योंकि पाकिस्तान व चीन के पास ऐसी क्षमता नहीं है. चीन का J-20 व पाकिस्तान का राफेल F-16, दसॉल्ट कंपनी के बने इन विमानों के आगे फीके पड़ते हैं.

पीएम मोदी से लेकर कई नेताओं और देशवासियों ने अपने अपने अंदाज में राफेल का स्वागत किया है, प्रधानमंत्री ने भी इन विमानों की उड़ान की झलक शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर ख़ुशी जाहिर की है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top