India News

Pushkar Singh Dhami: पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए सीएम, जानिए कौन हैं 45 वर्षीय विधायक

Pushkar Singh Dhami: मात्र दो दशकों में ही उत्तराखंड को दसवां मुख्यमंत्री मिला, तीरथ सिंह रावत का तो कार्यकाल ही मात्र 114 दिन का रहा. बीते शुक्रवार को उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल बेबी रानी मौर्या को सौंपा, अगले ही दिन पार्टी ने स्टेट को नया सीएम सौंप दिया है.

कुमाऊं मंडल से इस बार सीएम कुर्सी संभाली गई है, जी हां उधमसिंह नगर जिले के खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को प्रदेश का नया सीएम चुना गया है. बता दें 2 जुलाई को तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए इस्तीफे की घोषणा की ही थी

यह भी पढ़ें:  e-RUPI (ई-रूपी) SBI, PNB सहित ये बैंक देंगे e-₹UPI वाउचर

इसके बाद सतपाल महाराज, अमित बलूनी व धन सिंह रावत जैसे दिग्गजों का नाम उपर आ रहा था लेकिन शनिवार अगले ही दिन हुए विधायक दलों की बैठक के बाद फैसला लिया गया कि खटीमा विधानसभा क्षेत्र के विधायक पुष्कर सिंह धामी को प्रदेश का मुख्यमंत्री पद सौंपा गया है.

यूनियन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व डी पुरेनदेश्वरी के नेतृत्व में पार्टी मुख्यालय में विधायक दल की बैठक के बाद बड़ा फैसला लिया गया है, आखिरकार पुष्कर सिंह धामी के नाम पर सहमति बनी. इसी के साथ ही प्रदेश को 20 साल हुए ही हैं कि 11वां मुख्यमंत्री भी मिल चुका है.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand People in Afghansitan: अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड के लोगों के परिवार से सरकार ने मांगा ब्योरा, हेल्पलाइन नंबर जारी

बता दें विधायकों की विरोध के चलते त्रिवेंद्र सिंह रावत को इसी साल मार्च में सीएम पद से हाथ धोना पड़ा था और अब तीरथ सिंह रावत को मात्र 4 महीने के कार्यकाल के बाद पद से हाथ धोना पड़ा. अब देखना हो क्या पुष्कर सिंह धामी, आने वाले चुनावों में पार्टी के लिए बड़ा चेहरा साबित होते हैं या नहीं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top