India News

Punjab Blast: पंजाब के तरनतारन में जोरदार धमाका, 15 लोगों की मौत व कई घायल

Punjab Blast: पंजाब के तरनतारन नगर में कल नगर किर्तन के दौरान इतना जोरदार धमाका हुआ कि मौके पर ही कुछ लोगों ने दम तोड़ दिया था. जश्न के माहौल में डूबे लोगों को शायद ही ऐसे भयानक मंजर का अंदाजा होगा.

पोटाश और सल्फर के मिश्रण से बने विस्फोटक पदार्थों पर आग लगाकर धमाके कर रहे किशोरों ने काफिले का रुख ही बदल दिया. रविवार 9 फरवरी को गुरु दीप सिंह (Baba Deep Singh) के जन्मदिन को धूम धाम से मनाने के लिए शहर में वाहनों के लम्बे काफिले के साथ नगर कीर्तन का आयोजन किया गया था, इस दौरान पटाखों से पैक्ड ट्रोली में आग लग गयी.

यह भी पढ़ें:  Raksha Bandhan 2020: इस तरह मनाएं भाई बहन का त्यौहार, भेजें SMS,फोटोज, शायरी

प्रत्यक्षदर्शियों व स्थानीय लोगों की मानें तो केमिकल से बने पटाखों की गूंज इतनी भयानक थी कि इसकी आवाज लगभग 2 किलोमीटर तक सुनाई दी, मौके पर ही 11 व 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी थी. कल तक बताया जा रहा था कि 3 लोगों कि मौत व 13-15 लगभग लोग इसमें घायल हो गए, लेकिन आज खबर है कि 15 लोगों की मौत हो गयी है.

तरनतारन के पुलिस कमिश्नर वालिया ने इस मामले में अभी कुछ भी कहने से इंकार कर दिया, दूसरी तरफ सीएम अमरिंदर सिंह ने घटना की सख्त जांच के आदेश दिए हैं. यूं तो पटाखों पर पाबंदी लगाई गयी थी फिर भी लापरवाही ने इस पर्व के आयोजन को भयानक मंजर में तब्दील कर दिया.

यह भी पढ़ें:  Sushant Suicide Case: सुशांत सुसाइड केस में केंद्र ने दी CBI जांच की मंजूरी, फैंस बोले भूमिपूजन से शुरू हुआ न्याय मिलना

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने IG सुरिंदरपाल परमार को जांच के आदेश दिए हैं और विस्तृत रिपोर्ट कि मांग की है. न्यायिक जांच के बाद ही घटना के बारे में पुलिस व सीएम कोई बयान जारी करेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top