PM Modi’s ICC Session: कोरोना काल में आत्मनिर्भर बनकर उभरना है, लघु उद्मियों का बढ़ाना है मनोबल

JBT Staff
JBT Staff June 11, 2020
Updated 2020/06/11 at 12:43 PM

PM Modi’s ICC Session: इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के 95 वर्ष पूरे होने पर आज प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते हुए कई महत्वपूर्ण बातें कही, देश के विकास के लिए पीएम मोदी ने ICC के योगदान की सराहना की.

आईसीसी (Indian Chamber of Commerce) के 95वें वर्षगांठ पर पीएम मोदी (Narendra Modi) ने देश के लोगों को सिर्फ एक बात पर फोकस रहने की अपील की, उन्होंने उदाहरण के तौर पर बताया कि अगर मर्सीडीज सवार व्यक्ति सड़क किनारे बैठे व्यक्ति से कुछ खरीदता है तो इससे न सिर्फ उसके घर में चूल्हा जलता है बल्कि उसका मनोबल भी बढ़ता है.

पीएम मोदी कहते हैं कि कोरोना ही नहीं और भी संकटों का सामना करना है, यह इच्छाशक्ति की राह खोलती है, इस आपदा को अवसर में तब्दील करना है. कोरोना योद्धाओ के साथ देश का हर व्यक्ति लड़ाई में साथ दे रहा है. उन्होंने कहा कि हजारों ‘काश’ ने देशवासियों के मन में घर किया है. ऐसे में आत्मनिर्भर बनने का यह सबसे अच्छा मौका है.

आईसीसी के बारे में पीएम बोलते हैं कि आपने 1925 या कहें आजादी से पहले फिर आजादी की लड़ाई फिर आजादी के बाद न जाने किस किस दौर से देश को गुजरते हुए देखा है, अब AGM ऐसे दौर में हो रही है जब देश बहुत से चैलेंज को चैलेंज कर रहा है. पीएम मोदी ने बड़ी बात कही कि यह बोल्ड इन्वेस्टमेंट का वक्त है कंजर्वेटिव डिसीजन का नहीं.

मोदी ने अपने भाषण में कहा कि दूसरे देशों पर निर्भरता कम से कम, 5 सालों में इतना परिवर्तन तय करना है कि यहां से छोटी बड़ी चीज बाहर जानी शुरू हो. टिड्डी, आग, कोरोना, भूकंप, तूफान जैसी अलग अलग तरह की चुनौती को मजबूती से फेस करना है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.