Farm Laws: पीएम मोदी ने उदाहरण जरिए किसानों को समझाया, किसानों को बरगलाया जा रहा है

JBT Staff
JBT Staff December 15, 2020
Updated 2020/12/15 at 4:58 PM

Farmer Bill: गुजरात दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर एक बार किसानों के लिए संदेश जारी किया है, जाहिर सी बात है मोदी सरकार नए कृषि कानूनों में संसोधन को तो तैयार हो गई थी लेकिन रद्द करने पर कोई विचार नहीं किया है.

पीएम मोदी ने नए कृषि कानून को एक सार में समझाने की कोशिश की है, इस बार उन्होंने एक उदाहारण पेश किया है ‘किसानों को भ्रमित करने के लिए दिल्ली के आसपास एक साजिश चल रही है, उन्हें डराया जा रहा है कि नए कृषि सुधारों के बाद किसानों की जमीन दूसरों के कब्जे में चली जाएगी. मुझे बताएं, अगर किसी डेयरी के पास आपसे दूध जाता है, तो क्या वे आपके मवेशियों को भी आपसे ले लेते हैं?’.

वहीं विपक्ष लगातार इसे अंबानी-अडानी का कानून बता रहे हैं, सभी किसान संघ मिलकर आंदोलन को तेज करने की योजना बना रहे हैं. आज गुजरात में कुछ परियोजना के शिलान्यास के सिलसिले में पहुंचे पीएम मोदी ने कच्छ से देश की जनता खासकर किसानों को लिए खास संदेश जारी किया है.

इस बीच आज नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गुजरात के सिख किसानों के साथ मीटिंग करने वाले हैं, उन्हें संवाद के लिए आमंत्रित किया गया है, कच्छ के आसपास के रहने वाले सिख परिवारों के साथ पीएम मोदी, नए कानूनों को लेकर देर तक चर्चा कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुवात सरदार वल्लभभाई पटेल की पूण्यतिथि पर याद करते हुए किया, बीजेपी के विजन का उदहारण देते हुए कहते हैं पिछले 20 सालों से गुजरात के किसानों के लिए कई योजनाएं लागू की गई हैं, प्रदेश उन राज्यों में से है जहां से सबसे पहले सोलर एनर्जी को मजबूत करने का काम हुआ था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.