PM Modi Apeal: पीएम मोदी ने #9pm9minute पोस्ट कर फिर दिलाई याद, आज होगा महाशक्ति जागरण

JBT Staff
JBT Staff April 5, 2020
Updated 2020/04/05 at 10:55 AM

PM Modi Apeal: 3 अप्रैल की सुबह 9 बजे पीएम मोदी ने देश की जनता को संबोधित किया, जैसा कि सभी को पहले ही सूचित किया गया था कि खास मेसेज का प्रसारण शुक्रवार सुबह 9 बजे किया जा रहा है, इस खास संदेश को मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है.

ऐसा वायरस जिसका वैक्सीन नहीं बना है और तेजी से फैल रहा है, इसके लिए पीएम मोदी (PM Modi) ने सेल्फ आइसोलेशन ही रामबाण बताया. उम्मीद की जा रही थी लॉकडाउन जैसे हालात में जिस तरह की खबरें निराश कर रहीं हैं जैसे, इंदौर में डॉक्टरों से मारपीट, कोरोना संदिग्धों द्वारा पुलिस पर थूकना आदि को लेकर पीएम मोदी कोई संदेश देंगे लेकिन फिर एक बार पीएम का संदेश सभी के सोच से परे था.

22 मार्च, रविवार के दिन पीएम मोदी ने अपील की कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों व नर्सों के लिए 5 बजे 5 मिनट घरों की बालकनी, खिड़की दरवाजे के पास आकर थालियां, शंक आदि बजाकर उत्साह बढ़ाएं व सम्मान में चीयर करें, नतीजा ये हुआ कि देश के कई इलाकों में लोग सड़कों पर उतर आए, ढोल-नगाड़ों के साथ रैलियां करने लगे थे.

अब आने इस रविवार को पीएम मोदी ने देश की जनता से अपील की है कि रात को 9 बजे सभी 9 मिनट तक लाइट ऑफ करने के साथ-साथ दिया जलाएं, टोर्च, कैंडल, फ़्लैश आदि के द्वारा एकता का संदेश दें, कुछ लोग इसे अध्यात्म से ओत प्रोत संदेश बता रहे हैं, वहीं हमेशा की तरह मीम्स मटेरियल की तरह पीएम मोदी के संदेश को इस्तेमाल भी किया गया है.

पीएम मोदी ने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से आज रविवार 5 अप्रैल को फिर एक बार देशवासियों को याद दिलाई है, संदेश को प्रतिक्रिया जैसी भी मिल रही हो लेकिन आज रात 9 बजे 9 मिनट का नजारा वाकई देखने लायक होगा.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.