Umar Khalid: उमर खालिद की गिरफ्तारी पर झल्लाए लोग, बीजेपी नेताओं के भड़काऊ बयानों की दिलाई याद

JBT Staff
JBT Staff September 14, 2020
Updated 2020/09/14 at 11:36 AM

Umar Khalid arrested, social media comes in support: दिल्ली दंगों को भड़काने के आरोप में जेएनयू के पूर्व छात्रनेता उमर खालिद को अरेस्ट कर लिया गया है. लेकिन सोशल मीडिया पर उन्हें तुंरत रिहा करने की मांग भी तेज हो चुकी है.

दो महीने से ज्यादा शाहीन बाग में मुस्लिम महिलाओं द्वारा संसोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन चला था, इस बीच बीजेपी समर्थकों व बड़े-बड़े नेताओं ने खूब बयानबाजी की थी. यहां तक कि अनुराग ठाकुर तक की जुबान फिसलती हुई नजर आई थी, दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने नारा देते हुए कहा ‘पहले अन्ना अन्ना कहते थे अब जिन्ना जिन्ना कहते हैं’.

CAA के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे लोगों को अनुराग ठाकुर ‘देश के गद्दारों को गोली मारो @#[email protected] को’ भाषा का इस्तेमाल किया था, वहीं प्रवेश सरकार ने मुस्लिम विरोधी बयान देते हुए कहा था कि बीजेपी सरकार आई तो सरे मस्जिद हटवा देंगे. इसी तरह आम आदमी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा ने भड़काऊ बयानबाजी में कोई कमी नहीं छोड़ी थी.

बीजेपी के इन नेताओं के बयानों का पुरजोर विरोध तो हुआ लेकिन कार्रवाई आगे नहीं चली, ऐसे में उमर खालिद (Umar Khalid) के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर काफी लोग उतर आए हैं, दिग्गज अभीनेता प्रकाश राज से लेकर कई पत्रकार जेएनयू के पूर्व छात्र नेता के सपोर्ट में उतर आए हैं. सोशल मीडिया पर हैश टैग स्टैंड विद उमर खालिद (#StandWithUmarKhalid) ट्रेंड किया जा रहा है.

बीजेपी नेताओं के अलावा कोमल शर्मा जिसने कैंपस में जाकर लाठी डंडों से मारपीट की थी, की भी याद दिलाते हुए उमर खालिद को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की.

https://twitter.com/Irshad_9097/status/1305359221072879616

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.