Papla Gurjar: क्राइम और रोमांस से भरी है पपला गुर्जर की कहानी, आज सता रहा है मौत का डर

JBT Staff
JBT Staff May 6, 2021
Updated 2021/05/06 at 8:49 AM

Papla Gurjar: इन दिनों एक कुख्यात गैंगस्टर की ऑडियो वायरल हो रही है, वह अजमेर जेल से अपने पिता को कॉल करता है और कहता है उसे यहां से शिफ्ट करवा दो, उसे यहां चार लोगों से जान का खतरा है, खाना भी डर-डर के खाता है क्योंकि किसी भी वक्त उसे खाने में कुछ मिला कर मौत के घाट उतारा जा सकता है.

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले का मूलनिवासी पपला गुर्जर (Papla Gurjar) आज रहम की भीख मांग रहा है, जिस तरह उसने दुश्मनी मोल ली है उसका खौफ आज साफ उसकी आवाज में सुनाई दे रही है. महेंद्रगढ़ के खरौली गांव का यह लड़का किसी दिन आर्मी में जाने के सपने देखा करता था, 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर वह फौज की तैयारी में भी जुटा लेकिन जिंदगी ने ऐसा मोड़ लिया कि वह संभल नहीं पाया.

पपला किसी दिन था विक्रम

खरौली गांव के मनोहर लाल गुर्जर का बेटा विक्रम गुर्जर (Vikram Gurjar) साथी युवाओं के साथ भारतीय सेना में जाने के सपने देखा करता था, इसके लिए वह तैयारी भी जोरों शोरों से करने लगा था तभी जो दिशा उसने पकड़ी वह आज उसे मौत के खौफ की तरफ ले आई है, कई दिनों तक उसे अजमेर के जेल में नींद नहीं आती है.

ऐसे बना विक्रम, पपला गुर्जर

विक्रम से पपला बनने की कहानी के पीछे वजह बताई जाती है एक संदीप नाम के फौजी की एक्स्ट्रामरिटल अफेयर. दरअसल, संदीप का शादीशुदा होने के बाद भी गांव की किसी लड़की से प्रेम प्रसंग था. पंचायत में हल निकला कि संदीप कभी इस लड़की से नहीं मिलेगा, संदीप लड़की से मिला लेकिन इस बार पपला और उसके साथियों ने संदीप की बेरहमी से पिटाई कर दी.

ऐसे बना मोस्ट वांटेड

पपला के साथ उसके दोस्त शक्ति सिंह ने संदीप की पिटाई को अंजाम दिया था, अच्छी पर्सनालिटी का मालिक साथ ही शक्ति से पहलवानी भी सीख रहा था. फौजी संदीप ने पिटाई का बदला शक्ति से लिया, उसने शक्ति को जान से मार डाला. पहलवान गुरु व दोस्त की हत्या से आहात पपला के सर बदला सवार हो गया, उसने संदीप, उसका मामा व मां को मौत की नींद सुला डाला.

इस हत्याकांड के बाद उसे जेल हुई लेकिन सितम्बर 2017 में वह फरार होने में कामयाब रहा, तबसे वह हरियाणा व राजस्थान में मोस्ट वांटेड घोषित हो गया.

रोमांस के दिन आते ही लौट आए हवालात के दिन

हाल ही में पपला फिर गिरफ्तार हुआ, तब वह किसी लड़की के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगा था, यही वजह है कि उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर अलवर जेल में बंद किया गया था. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में जिया से एक जिम में उसकी मुलाकात हुई थी, दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और साथ रहने लगे थे.

पपला के वकील का कहना है वे दोनों जल्द ही शादी करने वाले थे जबकि जिया का वकील कहता है कि जिया उसे अच्छे से जानती तक नहीं थी शादी कैसे कर लेती. जिया के वकील की याचिका पर उसे हाल ही में जमानत मिली है.

जिया का वकील कहता है पपला एक दोहरी जिंदगी जी रहा था, उसने खुद को बिजनेसमैन बताया था, खुद को राजस्थान के किसी रॉयल फैमिली का मान सिंह बताया, उसके पास फर्जी डॉक्यूमेंट बने हुए थे. जिया जिस जिम में ट्रेनर थी, वहां पपला जाने लगा, दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.