India News

Pankaj Choudhary: बेटी की शादी में व्यस्त थे, दिल्ली से आया फोन ‘केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लीजिए पहले’

Pankaj Choudhary: पार्टी के लिए सालों से मेहनत कर रहे महाराजगंज सांसद पंकज चौधरी को आखिरकार इनाम मिल चुका है, उनका राजनीतिक सफर बेहद दिलचस्प बताया जाता है. पार्षद पद से लेकर 6 बार सांसद बनने की कहानी को आज एक नया व खूबसूरत आयाम मिला है.

जिले से पहली बार कोई नेता केंद्रीय मंत्रीमंडल में पहुंचा है जिसके बाद क्षेत्र में खुशी का माहौल है, 56 वर्षीय पंकज चौधरी (Pankaj Choudhary) के घर में जश्न का माहौल उस वक्त दोगुना हो गया जब उन्हें दिल्ली से कॉल आया और बोला गया कि दिल्ली पहुंचिए, केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लीजिए.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand People in Afghansitan: अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड के लोगों के परिवार से सरकार ने मांगा ब्योरा, हेल्पलाइन नंबर जारी

हालांकि उन्हें मंत्री बनने की खबर पहले ही मालूम हो चुकी थी लेकिन बुधवार को जब वह बेटी की शादी की रस्मों में व्यस्त थे उस वक्त उन्हें जानकारी मिली कि शपथ शाम को ही लेनी है. पत्नी भाग्यश्री, बेटी श्रुति व बेटा रोहन सहित पूरा परिवार इन दिनों गुड़ गांव में हैं, जहां बेटी की शादी का आयोजन किया गया है.

भाजपा जिलाध्यक्ष परदेशी रविदास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह पूरे जिले के लिए गौरव की बात है, सिसवा विधानसभा नेता अजय कुमार श्रीवास्तव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने तराई की जनता का सम्मान बढ़ाया है. बेटी की शादी के दो दिन पहले हल्दी की रस्म अदा हो रही रही थी, तभी उन्हें कॉल आया और यूपी से सात मंत्रियों की लिस्ट में उनका भी नाम था.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Samman Nidhi 9th Installment Status: किसान सम्मान निधि योजना लिस्ट 2021 चैक करें, जानें योजना की सारी बातें

पंकज चौधरी ने राजनीतिक सफर की शुरुवात गोरखपुर नगर निगम से की थी, शादी के अगले साल ही साल 1991 में वह महाराजगंज से सांसद चुने गए और इसके बाद सिर्फ दो बार उनके हाथ हार लगी जबकि 6 बार सांसद रहना अपने आप में बड़ी बात है. जश्न डबल हो चुका है क्योंकि शुक्रवार को उनकी बेटी श्रुति चौधरी का विवाह है, गुड़गांव में शादी की रस्में अदा हो रही हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top