Palghar Mob Lynching: योगी आदित्यनाथ ने की सख्त एक्शन की मांग, 101 लोगों को लिया गया हिरासत में

JBT Staff
JBT Staff April 20, 2020
Updated 2020/04/20 at 1:33 PM
yogi gets emotional talking about pulwama martyres

Palghar Mob Lynching: महाराष्ट्र के पालघर के घटना ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया, सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के कलाकारों से लेकर कई बड़े पॉलिटिशियंस व बड़े नामों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है, इसमें कार्रवाई की मांग की जा रही है.

पालघर (Palghar) में 2 संतुओं व ड्राईवर की बेरहमी से पिटाई की गयी, पत्थरों, डंडों व कोयतों से बर्बरता इस कदर की गयी कि एक भी उनमें से जिंदा नहीं रह पाया. बताया जा रहा है कि वे तीनों कांदिवली से गुजरात के सूरत की ओर जा रहे थे, उन्हें किसी परिचित के अंतिम संस्कार में शामिल होना था.

गडचिंचले ग्रामीणों ने जो कृत्य किया, वह आज हर किसी को खटक रहा है. बॉलीवुड के एक्टर्स फरहान अख्तर, जीशान अय्यूब से लेकर हिंदी कवि कुमार विश्वास ने इस घटना से आहत होकर ट्विटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. मृतकों की पहचान सुशीलगिरी महाराज (35 वर्षीय), चिकणे महाराज कल्पवृक्षगिरी (70 वर्षीय) और निलेश तेलगड़े (30 वर्षीय) के तौर पर की गई, निलेश गाड़ी चला रहा था.

वे तीनों बीते गुरुवार की रात कार से सवार थे, ग्रामीणों ने बीच रास्ते में उनकी कार रोकी और हमला बोल दिया. यह इलाका पालघर से लगभग 100 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है, गांव का नाम गड़चिनचले है जबकि साधुओं का ठिकाना मुंबई के जोगेश्वरी स्थित हनुमान मंदिर बताया जा रहा है.

सूत्रों की मानें तो लॉकडाउन की वजह से हाईवे पर उन्हें रोका गया, वापस मुड़कर वे इस गांव में प्रवेश कर गए. यहां ग्रामीणों ने उन्हें चोरी के शक में घेर लिया, बात इस तरह बिगड़ी कि ग्रामीणों ने उन्हें मौत के घाट उतार दिया. घटना के वक्त पुलिस भी मौजूद थी लेकिन वे साधुओं को हत्यारबंद लोगों से नहीं बचा पाई, यहां तक कि आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की गाड़ी भी पलट दी थी. अब तक 101 लोगों को हिरासत में लिया गया है, यूपी सीएम ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.