पाकिस्तानी तालिबान ने ली लाहौर बम धमाके की जिम्मेदारी, 5 पुलिसकर्मियों सहित 9 की मौत

JBT Staff
JBT Staff May 8, 2019
Updated 2019/05/08 at 5:29 PM

Pakistan Bomb blast: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक बुरी खबर आ रही है, यहाँ बुधवार की सुबह आतंकियों ने सुरक्षा अधिकारीयों के वाहन पर जोरदार हमला बोल दिया, मौके पर ही तीन पुलिस अधिकारीयों की मौत हो गयी थी.

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहरों में से एक लाहौर के सूफी दरगाह के पास सुरक्षा अधिकारियों के वाहन को टारगेट करते हुए आतंकियों ने इसके परखच्चे उड़ा दिए, हमला इतना बड़ा था कि आस पास से गुजर रहे लोग भी इसकी चपेट में आ गये.

5 पुलिसकर्मियों समेत 9 लोगों की मौत हो गयी, धमाके के वक्त की खबर आई थी कि 3 पुलिस वाले और 2 नागरिक मौके पर ही दम तोड़ चुके हैं.

25 से ज्यादा लोग इस आतंकी हमले में घायल हो गए. पाकिस्तानी न्यूज चैनल जिओ (Geo News) ने खबर की पुष्टि की और बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

सूफी दरबार या दाता दरबार, दक्षिण एशिया के सबसे बड़े सूफी दरगाहों में से एक बताई जा रही है, 11 वीं शताब्दी के इस दरबार दरगाह में महिला आगंतुकों के लिए अलग प्रवेश द्वार बनाया गया है, जिसके पास आतंकी हमला हुआ है.

इस बड़ी दरगाह को आतंकियों ने कई बार निशाना बनाया है, सुरक्षा के कड़े इन्तेजाम होने के बाद भी यह हमला आज 9 लोगों की जान ले गया. 2010 में यहाँ हमला इतना बड़ा था कि 40 लोगों की मौत हो गयी थी.

बहरहाल अंदाजा ये लगाया जा रहा है कि आतंकियों ने सिर्फ सुरक्षा अधिकारीयों के वाहन को टारगेट किया था, पाकिस्तानी आतंकी संघठन तालिबान ने इसकी जिम्मेदारी ली है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.