Nita Ambani: बीएचयू में विजिटिंग प्रोफेसर नियुक्ति होने पर नीता अंबानी का विरोध,सोशल मीडिया पर भी कैंपेन

JBT Staff
JBT Staff March 17, 2021
Updated 2021/03/17 at 10:15 AM

Nita Ambani in BHU: देश के सबसे अमीर शख्स की पत्नी को बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में बतौर विजिटिंग प्रोफेसर नियुक्ति किया गया तो धरना प्रदर्शन शुरू हो गए, कुलपति राकेश भटनागर के आवास पर छात्रों ने खूब हंगामा काटा, पद से नीता अंबानी का नाम वापस लेने की अपील की जा रही है.

प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों का मानना है एक अरबपति महिला को विश्वविद्यालय का विजिटिंग प्रोफेसर बनाना किसी षड्यंत्र का हिस्सा हो सकता है, साथ ही इससे यूनिवर्सिटी के नाम पर गलत एग्जामपल सेट होगा. उनका आरोप है सरकार के इशारों पर विश्वविद्यालय द्वारा पूंजीपतियों का गुणगान हो रहा है, भविष्य में इसे भी उनके हवाले करने की साजिश चल रही है.

वहीं ट्विटर पर नीता अंबानी के खिलाफ कैम्पेन स्टार किया गया है, वह इंडिया में टॉप ट्रेंड्स में से एक हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अपना गुस्सा निकाल रहे हैं, यूजर्स का कहना है आखिर क्या पढ़ाएंगी नीता अंबानी, यही कि कैसे देश बिकेगा. मंगलवार को 40 से अधिक छात्रों ने कुलपति के आवास पर जोरदार हंगामा किया, वे किसी भी कीमत पर नीता अंबानी को विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के तौर पर नहीं देखना चाहते.

अधिकारीयों ने नीता अंबानी (Nita Ambani) के नाम पर प्रस्ताव की जानकारी के साथ ही बताया कि दूसरे अमीर उद्योगपति गौतम अदानी की पत्नी प्रीति अदानी व लक्ष्मी मित्तल की पत्नी उषा मित्तल के नाम भी विचार किया जा रहा है. आपको बता नीता अंबानी विजिटिंग प्रोफेसर के तौर पर महिला सशक्तिकरण का पाठ पढ़ाती नजर आ सकती हैं.

प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों का कहना है अगर महिला सशक्तिकरण का पाठ पढ़ाना है तो मैरी कॉम, किरण बेदी, अरुणिमा सिन्हा जैसे नामों के लिस पोस्ट के लिए आमंत्रित किया जाए.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.