Nirbhaya Case: फिर टल सकती है फांसी, पवन ने SC में दाखिल की क्यूरेटिव याचिका

JBT Staff
JBT Staff February 28, 2020
Updated 2020/02/28 at 5:06 PM

Nirbhaya Case:आज से तीन दिन बाद निर्भया को सही मायने में इंसाफ मिलने जा रहा था लेकिन इसपर पुनः ग्रहण लग सकते हैं, चौथा अपराधी पवन, इस बाद क्यूरेटिव याचिका लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है.

दोषी पवन गुप्ता ने अपनी फांसी को आजीवन कारावास में तब्दील करने की गुहार लगाईं है, ऐसे में कयास ऐसे लगाए जा रहे हैं कि यह फांसी तीसरी बार ताल सकती है. 22 जनवरी, 1 फरवरी, 3 मार्च के बाद कोई नई डेट मिलने की आशंका जताई जा रही है.

आपको बता दें पवन कुमार गुप्ता के वकील एपी सिंह लगातार याचिका दाखिल करते हुए फांसी के खिलाफ खड़े हैं. एपी सिंह ही वह वकील थे जिन्होंने निर्भया की माँ आशा देवी व पिता बद्रीनाथ को चेतावनी दी कि कुछ भी कर लो, दोषियों को फांसी नहीं हो सकती.

निर्भया के चार दोषी मुकेश, विनय व अक्षय सारे दाव पेंच खेल चुके हैं अर्थात राष्ट्रपति की तरफ से भी उनकी याचिकाएं ख़ारिज हो चुकी हैं. इनमें से पवन कुमार गुप्ता ही एक ऐसा दोषी है जिसके पास SC के बाद राष्ट्रपति के पास जाने का आप्शन है.

मात्र तीन दिन शेष हैं, देश की जनता तंग आकर 3 मार्च की सुबह 6 बजे का बेसब्री से इंतजार कर रही है लेकिन अभी भी इस फांसी के फैसले पर कई बड़ी साजिशें चल रही हैं. दोषियों के वकील अभी हारे नहीं हैं.

मुकेश कुमार सिंह (32), विनय कुमार शर्मा (26), अक्षय कुमार (31), पवन गुप्ता (25) को आने वाली 3 मार्च की सुबह फांसी पर लटकाया जाना है लेकिन कानूनी दांव पेंच शुरुवात से ही इस फैसले को अलग ही मोड़ देने में तुले हैं.

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.