Neena Gupta: प्रेग्नेंट नीना गुप्ता के सामने सतीश कौशिक ने रखा था शादी का प्रस्ताव, खोले निजी जिंदगी के कई राज

JBT Staff
JBT Staff June 16, 2021
Updated 2021/06/16 at 7:04 PM

Neena Gupta: दिग्गज अदाकारा नीना गुप्ता की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, हाल ही में एक्ट्रेस ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ लांच की है जिसमें उन्होंने पर्सनल लाइफ के बारे में कई राज बताए हैं, वेस्टइंडीज के पूर्व लीजेंडरी क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से उनका अफेयर 80 के दशक में चर्चा में रहा था.

नतिजतन, वह (Neena Gupta) क्रिकेटर से प्रेग्नेंट हो गई थी और मीडिया में इस बात ने सनसनी मचाई क्योंकि एक भारतीय महिला के लिए शादी से पहले गर्भवती होना आसान नहीं होता है. आज एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि जहां  एक तरफ दुनिया उनके गर्भवती होने पर सवाल उठा रही थी तो दूसरी तरफ एक्टर-फिल्ममेकर सतीश कौशिक (Satish Gupta) ने उनके सामने शादी का ऑफर रखा था.

62 वर्षीय एक्ट्रेस की ऑटोबायोग्राफी को सफल हिंदी एक्ट्रेस करीना कपूर द्वारा लांच किया गया, हालांकि करीना उनकी बेटी मसाबा गुप्ता की हमउम्र हैं लेकिन वह चाहती थी कि बुक को करीना लांच करे, करीना कपूर खान के सामने एक्ट्रेस ने जिंदगी के वे राज खोले हैं जिनके बारे में शायद ही किसी को पता होगा. एक राज है कि सतीश कौशिक ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, इसके पीछे भी उन्होंने वजह बताई है.

49 की उम्र में हुई थी शादी

वह बिना शादी के मां बनने जा रही थी, तभी सतीश कौशिक का प्रस्ताव था कि बच्चे का रंग गहरा हुआ तो वह कह सकती हैं ये बच्चा उनका है और वे दोनों जल्द ही शादी करने वाले हैं. आपको बता दें एक्ट्रेस ने साल 2008 में 49 की उम्र में सीए (CA) विवेक मेहरा से शादी की है, दोनों कपल हैप्पी लाइफ जीते हैं, लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि उनके अफेयर तो रहे लेकिन किसी ने पूरा साथ नहीं दिया.

एक शख्स ने आखिरी वक्त में शादी से किया था इंकार

सालों पहले जब शादी की सही उम्र थी, एक शख्स ने आखिरी वक्त में कहा था कि वह उनसे शादी नहीं कर सकता है, आज तक वह इसकी वजह नहीं जान पाई. बिना नाम लिए वह बताती हैं, वह आदमी शादीशुदा जिंदगी जी रहा है, बच्चे भी हैं.

1989 में बिना शादी के बेटी मसाबा को दिया था जन्म

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) पहले से शादीशुदा थे, उनके अपने देश में बच्चे भी थे, उन्होंने भी नीना गुप्ता के साथ शादी से किनारा किया लेकिन बेटी मसाबा को अपनाया, आज भी वह बेटी से मिलने आते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.