National Film Awards 2019: अक्की, विक्की व आयुष्मान की फिल्मों की हुई खूब तारीफ, बिग बी नहीं पहुंच पाए सेरेमनी में

JBT Staff
JBT Staff December 23, 2019
Updated 2019/12/23 at 4:12 PM

National Film Awards 2019: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज दिनांक 23 दिसम्बर को राजधानी दिल्ली में फिल्मी सितारों को नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया. दादा साहब फाल्के अवार्ड के दावेदार बिग बी ख़राब स्वास्थ्य के चलते पुरुस्कार समारोह में नहीं पहुंच पाए तो उन्होंने ट्विटर पर इसके लिए खेद व्यक्त किया.

विजेताओं की सूची में बेस्ट एक्टर का अवार्ड आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) व विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने साझा किया जबकि सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री कीर्ति सुरेश, और बेस्ट सोशल फिल्म के लिए अक्षय कुमार को अवार्ड से नवाजा गया, फिल्म पैडमैन ने समाज में मासिक धर्म के नजरिये को कई हद तक ठीक किया है जिसके लिए उन्हें पुरुस्कार से नवाजा गया.

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachcan) को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार 2019 से सम्मानित किया गया है, लेकिन आज वह बीमार होने के कारण उपस्थित नहीं हो सके. सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 29 दिसंबर 2019 को सभी विजेताओं के लिए चाय की मेजबानी करने वाले हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि अमिताभ बच्चन 29 दिसम्बर को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करने के लिए वहां मौजूद हो सकते हैं. सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने अक्षय कुमार की फिल्मों को खूब सराहा, टॉयलेट एक प्रेम कथा से लेकर मिशन मंगल सभी फिल्मों के लिए उन्होंने अक्की की सराहना की.

साउथ इंडियन एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड अपने नाम किया, उन्होंने अवार्ड छूने से पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का आशीर्वाद लिया. यहां देखिए सोशल मीडिया पर फैंस ने किस तरह अपने चहेते स्टार्स की फिल्मों के बारे में ट्विट किया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.