Nasik Oxygen Leak: नासिक में दर्दनाक हादसा, ऑक्सीजन लीक होने से 22 कोरोना मरीजों की मौत

JBT Staff
JBT Staff April 21, 2021
Updated 2021/04/21 at 6:26 PM

Nasik Oxygen Leak: कोरोना के बढ़ते मामले व ऑक्सीजन की कमी के बाद नासिक में इस तरह का हादसा होना बेहद भयावह है, टैंकर भरते समय ऑक्सीजन लीक होने लगी तो हॉस्पिटल में एडमिट 22 मरीजों की जिंदगी चली गई.

सभी 22 मरीज वेंटिलेटर पर थे, घटना महाराष्ट्र के नासिक में जाकिर हुसैन अस्पताल (Zakir Hussain Hospital) की है. टैंकर भरते वक्त अचानक देखा गया कि अस्पताल परिसर में धुआं होने लगा है, सोशल मीडिया पर घटना की कई वीडियोज वायरल हो रही हैं.

घटनास्थल की वीडियोज में आप देख सकते है किस तरह अधिकारी व फायर ब्रिगेड वाले हालात संभाल रहे हैं. महाराष्ट्र में ही नहीं देश के सभी राज्यों में बढ़ते बिमारी के बीच ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है, दिल्ली सीएम केजरीवाल ने तो सोशल मीडिया के माध्यम से भी केंद्र से गुहार लगाई है कि ऑक्सीजन की कमी को पूरी करने के लिए कदम उठाए जाएं.

जाकिर हुसैन अस्पताल में हुए दिल दहला देने वाली घटना के बाद देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री सहित तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है, वहीं राज्य सरकार ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है. वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राकेश टोपे ने 22 कोरोना मरीजों की जान चली जाने की खबर की पुष्टि की.

यह हादसा नासिक के अस्पताल में उस वक्त हुआ जब टैंकर में ऑक्सीजन डाली जा रही थी. कोरोना ने फिर एक बार हाहाकार मचा रखा है, ऐसे में इस तरह के हादसे देश के लिए बेहद घातक हैं, आपको बता दें प्रतिदिन 2 लाख लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के आंकड़े से, पीएम मोदी ने राज्य सरकारों पर भी फैसले लेने के लिए भी जिम्मेदारी दाल दी है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.