India News

Narendra Chanchal Dies: मशहूर भजन गायक नरेंद्र चचंल का निधन, पिछले साल कोरोना पर बनाया था गाना

Narendra Chanchal Dies: मातारानी के भजनों पर दर्शकों व भक्तों को मंत्रमुग्ध कर देने वाले दिग्गज गायक कलाकार नरेंद्र चंचल अब इस दुनिया में नहीं रहे. पिछले साल ही उनका भजन ‘कित्थो आया कोरोना’ बेहद पॉपुलर हुआ था.

देश के कई जाने माने हस्तियों ने दिग्गज भजन सम्राट नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) के निधन की खबर साझा करते हुए दुख प्रकट किया है. दिल्ली के सर्वप्रिय विहार स्थित निवास स्थान पर उन्होंने अंतिम सांस की, मां का जगराता सुनने वालों को इस खबर से बड़ा झटका लगा है.

माता की भजनों के लिए फेमस हुए नरेंद्र चंचल अपने अंतिम दिनों तक भक्ति में डूबे नजर आए, देश के घर-घर तक उनकी आवाज का जादू बिखरा था और सुबह शुरुवात उनकी आवाज सुनकर हुआ करती थी, चौकी पर उनका लाइव गाने बनाना व गाना अब फिर कभी नहीं दिखेगा.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Eng: पहले 6 और अब 3 बैक टू विकेट, जॉनी बैरस्टो को अक्षर पटेल ने दोनों बार शून्य पर मारा बोल्ड

फिल्मों में भी भजन गायन के लिए वह जाने जाते थे. 80 के दशक में आई राज कपूर निर्देशित व स्वर्गीय ऋषि कपूर की डेब्यू फिल्म बॉबी में उन्होंने ‘बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो’ सेखासा पहचान बनाई और गाना हर किसी की जुबां पर छा गया. सबसे ज्यादा जिस गाने या भजन ने उन्हें पहचान दी वो है ‘चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है’, यह वो भजन है जिसके बिना मातारानी की भक्ति अधूरी सी है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह, सिंगर दलेर मेहंदी से लेकर बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय, आईएएस सोनल गोयल ने भजन सम्राट नरेंद्र चंचल के निधन पर सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है. मार्च में कोरोना की भनक जैसे ही देश में लगी, उन्होंने माता की चौकी में इस पर गीत गुनगुनाया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top