India News

Munawwar Rana: ओवैसी की वजह से सीएम योगी फिर लौटे तो यूपी छोड़ देंगे मुनव्वर राना, नई जनसंख्या निति पर भी किया कटाक्ष

Munawwar Rana: एआईएमआईएम प्रमुखअसदुद्दीन ओवैसी के उत्तर प्रदेश की राजनीति में आने की पुरजोर तैयारी चल रही है लेकिन सपा के कई मुस्लिम नेताओं ने उन्हें वोटकटवा तो कहा ही साथ ही अब मशहूर उर्दू शायर मुनव्वर राना भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

उनके बयान से लगता है वह उत्तर प्रदेश में न सिर्फ सीएम योगी आदित्यनाथ से बल्कि असदुद्दीन ओवैसी के आने से भी परेशान नजर आ रहे हैं, कहीं न कहीं लगता है कि वह अखिलेश यादव की सरकार को पुनः प्रदेश की कमान सौंपना चाहते हैं. ‘बीजेपी के वापस लौटने पर उत्तर प्रदेश छोड़ कोलकाता चला जाऊंगा’ बयान को खूब ट्रोल किया गया.

यह भी पढ़ें:  UP Population Bill 2021: एक बच्चा तो ज्यादा फायदा, दो से ज्यादा बच्चे तो भारी नुकसान

उनका कहना है, मतलब था ‘असदुद्दीन ओवैसी की नादानियों की वजह से अगर बीजेपी फिर सत्ता में आती है तो उत्तर प्रदेश छोड़ देंगे’ क्योंकि वह मानते हैं असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के आने से राज्य में सिर्फ मुस्लिमों के वोट बटेंगे, इससे सीधा भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचेगा.

वहीं योगी सरकार के नए जनसंख्या नीति पर भी उन्होंने जबरदस्त कटाक्ष किए हैं, वह कहते हैं लोग इसलिए दो से ज्यादा बच्चे पैदा करते है क्योंकि सरकार 2 को तो एनकाउंटर में मार देती है, एक्सीडेंट में मर जाते हैं आदि, उदाहरण देते हैं जिस तरह मुर्गी के 10 बच्चे खरीदे जाते हैं, अंत में 2-3 बचते हैं.

यह भी पढ़ें:  Modi Cabinet: रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावडेकर, हर्षवर्धन जैसे दिग्गजों को इन नेताओं ने किया रीप्लेस

उर्दू के मशहूर शायर व ‘मां’ पर सबसे प्रिय पंक्तियां लिखने के लिए मशहूर मुनव्वर राना, जनसंख्या नीति पर अजीबोगरीब बयान देने के लिए बुरी तरह ट्रोल हो रहे हैं साथ ही बीजेपी के सत्ता में लौटने वाले बयान पर भी पार्टी नेताओं ने  उन्हें राय दी है कि दूसरे राज्यों में ठिकाना ढूंड लो क्योंकि योगी जी दोबारा सत्ता में आ रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top