Mukhtar Ansari: बांदा जेल पहुंचने के बाद मुख्तार अंसारी की कोर्ट में पेशी आज, 21 साल पुराने मामले में तय होंगे आरोप

JBT Staff
JBT Staff April 12, 2021
Updated 2021/04/12 at 10:31 AM

Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश का हिस्ट्रीशीटर विधायक मुख्तार अंसारी, 17 सालों से जेल की हवा खा रहा है साथ ही यह भी मानना पड़ेगा 5 में से 3 बार का चुनाव उसने जेल में रहते ही जीते हैं. यही वजह है कि बड़े भाई अफजल अंसारी ने भाई का पक्ष लेते हुए कहा कि उनके भाई को सताया जा रहा है.

अफजल का कहना है मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को मऊ और आसपास के लोग बहुत प्यार करते हैं, भारतीय राजनीति में कोई ऐसा चेहरा नहीं जो जेल में रहकर प्रचंड जीत हासिल करे और वो भी 3 बार, भाई की तरफदारी करते हुए अफजल ने योगी सरकार में चल रही कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी पेशी

पंजाब से उत्तर प्रदेश के बांदा लाए गए मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) आज कोर्ट में पेश होने जा रहे हैं, लखनऊ में 21 साल पहले मारपीट के मामले में उन्हें तलब किया जाएगा. 21 साल पहले उन्होंने जेलर व डिप्टी जेलर के साथ मारपीट कर दी थी.

इस मामले में पहले भी मुख्तार को कई बार समन भेजा गया था लकिन लगभग हजार किलोमीटर दूर पंजाब के रोपड़ जेल में बंद होने के चलते वह सुनवाई पर नहीं पहुंचा, आज तक के मुताबिक एक अन्य केस पर भी पेशी होने वाली है, पंजाब के मोहाली से कोर्ट, मुख्तार से रंगदारी के आरोप मामलों में सवाल जवाब करेगा.

विधानसभा सदस्यता हो सकती है रद्द

योगी सरकार दिन रात मुख्तार का जीना हराम कर रही है, कयास लगाए जा रहे हैं बहुत जल्द उसकी विधानसभा सदस्यता खत्म करवाने के लिए विधिक राय ले सकती है. 15 मुकदमे ट्रायल पर चल रहे हैं जबकि इस गैंगस्टर विधायक पर कुल 52 मुकदमे दर्ज हैं. हत्या, वसूली, आय से ज्यादा संपति आदि को लेकर मामले दर्ज हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.