Viral

Muzaffarpur: मां के शव पर से चादर हटाता 1 साल का मासूम, लॉकडाउन की सबसे दर्दनाक विडियो

Muzaffarpur Railway Station viral Video: कोरोना महामारी के इस भयानक दौर ने गरीबी और बेबसी की वो तस्वीर दिखाई जिसने करोड़ों आंखों को नाम कर दिया. शहरों से गांवों की ओर जा रहे प्रवासियों की हर तस्वीर देश के असल हालात से रूबरू कराती है.

दूसरे सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले देश भारत में कोई महामारी अकेले मुसीबत नहीं है, यहां की गरीबी और सरकारों में स्वार्थ किसी से छुपा नहीं है. हजारों किलीमीटर पैदल व साइकिल से घर पहुंचने वाले श्रमिकों की कहानी, पैरों के छाले, भुखमरी से मौतें, इन तस्वीरों से कोई इंकार नहीं कर सकता है.

अब उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरपुर से जो मार्मिक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, उसका दर्द बयां कर पाना अल्फाजों में तो मुमकिन नहीं. साल भर का यह मासूम इस उम्मीद से मां को जगा रहा है कि उसकी मां सोई है, उठेगी और उसे कुछ खिलाएगी, लेकिन यह महिला हमेशा की नींद सो चुकी है.

यह भी पढ़ें:  Mouni Roy Viral Photos: टीवी की नागिन और बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी की दिलकश अदाएं हुई वायरल, देखें तस्वीरें

गुजरात के अहमदाबाद से कटिहार आ रही महिला के साथ उसके दूध पीते बच्चे भी थे, रास्ते में जो कुछ भी झोली में था बच्चों को खिलाती रही मां ने खुद का इस कदर पेट मारा कि जान गवा बैठी. सूत्रों का कहना है कि कटिहार की 35 वर्षीय अरवीना, बीमारी, गर्मी, भूख प्यास से दुनिया से चल बसी.

बता दें कि अरवीना ने चलती ट्रेन में ही दम तोड़ दिया था, मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर उसके शव को उतारा गया, जब तक एम्बुलेंस आती उसके शव पर चादर डाली गई थी, इस बात से अंजन मासूम उसके शव से चादर हटाता रहा. श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार अरवीना ने दम तोड़ दिया, यह घटना 25 मई की है. वायरल विडियो पर लोगों ने तरह तरह की प्रतिक्रिया दी है, मासूम के मासूमियत ने आखें नम कर दी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top