सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद इस्कॉन मन्दिर पहुंचे मोदी, दिल्ली मेट्रो में आम जनता के साथ किया सफर

JBT Staff
JBT Staff February 27, 2019
Updated 2019/02/27 at 1:12 PM

Surgical Strike 2: पीएम मोदी दुनिया की सबसे बड़ी गीता का अनावरण करने इस्कॉन टैंपल पहुंचे. इस्कॉन टैंपल पहुँचने के लिए मोदी ने खान मार्केट से मेट्रो का सफर किया.

इस दौरान  उन्होंने मेट्रो में यात्रा कर रहे लोगों से हाथ मिलाया और वहां मौजूद छोटे बच्चों के साथ बातचीत की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में दुनिया का सबसे बड़ी भगवत गीता का अनावरण किया.  इस्कॉन मंदिर पहुँचने के लिए मोदी जी ने खान मार्केट से मेट्रो का सफर किया.

मेट्रो सफर के दौरान मोदी ने आम लोगों से हाथ मिलाया. साथ ही ट्रेन में मौजूद बच्चों के साथ बातचीत भी की. मोदी के साथ सेल्फी लेने के लिए यात्रियों में होड़ मच रही.

विश्व की सबसे बड़ी गीता का अनावरण 

मोदी गीता अराधना कार्यक्रम में शामिल होने इस्कॉन मंदिर पहुंचे थे, जहां उन्होंने विश्व की सबसे बड़ी  गीता का अनावरण किया. इस गीता की लम्बाई 12 फीट और चौड़ाई 9 फीट है.

इस गीता का वजन 800 किलोग्राम है. इसका निर्माण इटली के मिलान शहर में हुआ है. वहां से इसे समुद्र मार्ग से जरिये गुजरात के मुंद्रा पोर्ट लाया गया. 20 जनवरी को इसे दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में लाया गया

मोदी ने कहा आज का दिन महत्वपूर्ण है

अनावरण करने पहुंचे मोदी ने कहा, ‘श्रीमद्भागवदगीता भारत का दुनिया को सबसे प्रेरक उपहार है. गीता पूरे विश्व की धरोहर है. गीता हजारों साल से प्रासंगिक है.

दुनिया के नेताओं से लेकर सामान्य मानव तक सभी को गीता ने लोकहित में कर्म करने का मार्ग दिखाया है.’

विद्यार्थियों के लिए गीता की महत्त्व बताते हुए मोदी ने कहा, ‘अगर आप विद्यार्थी हैं और अनिर्णय की स्थिति में हैं, आपको अपने हर प्रश्न का उत्तर गीता में मिल जाएगा.

गीता मानव जीवन की सबसे बड़ी मैन्युअल बुक है. जीवन की हर समस्या का हल गीता में मिल जाता है.’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मानवता के दुश्मनों से धरती को बचाने के लिए प्रभू की शक्ति हमेशा हमारे साथ रहती है. यही संदेश हम पूरी प्रमाणिकता के साथ दुष्ट आत्माओं, असुरों को देने का प्रयास कर रहे हैं.’

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.