Mithun Chakraborty Net Worth: करोड़ों के मालिक हैं मिथुन चक्रवर्ती, मुंबई व कोलकाता में हैं आलीशान घर

JBT Staff
JBT Staff March 8, 2021
Updated 2021/03/08 at 4:08 PM

Mithun Chakraborty Net Worth: टीएमसी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए एक्टर मिथुन चक्रवर्ती हिंदी सिनेमा के बड़े एक्टर हैं, 4 दशकों से वह एक्टिंग में अपना प्रभाव छोड़ते आए हैं लेकिन इस साल उन्होंने बीजेपी का हाथ थामकर सियासत में खलबली मचा दी है.

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात साल 1976 में बंगाली फिल्म मृगया (Mrigayaa) से की थी, अभिनय इतना शानदार था कि पहली ही फिल्म में उन्हें नेशनल अवार्ड फॉर बेस्ट एक्टर भी मिल गया. इसके बाद हिंदी फिल्मकारों ने उन्हें मौका दिया और वह छाने लगे, डांस, एक्शन में उनका नाम तो छाया ही साथ ही डायलॉग डिलीवरी का अंदाज लोगों के सर चढ़कर बोलने लगा.

16 जून 1950 के जन्मे मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का असली नाम गौरंगा चक्रवर्ती (Gouranga Chakraborty) है, कोलकाता में स्कूलिंग करने के बाद स्कॉटिश चर्च कॉलेज से उन्होंने केमिस्ट्री में ग्रेजुएशन किया था लेकिन उन्हें फिल्मों में एक्टिंग का बेहद शौक था और आखिरकार बंगाली फिल्म के जरिए वह अभिनय के क्षेत्र के आ गए.

आज 350 से ज्यादा फिल्मों में काम करने के बाद वह फिल्में प्रोड्यूस भी करते हैं, टेलीविजन में भी खासा एक्टिव हैं. उनके मुंबई में 2 लक्ज़री घर व कोलकाता में एक घर है. सेलिब्रिटीज नेट वर्थ पोर्टल के मुताबिक 70 वर्षीय दिग्गज इंडियन सिनेमा एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की कुल संपति 40 मिलियन डॉलर अर्थात 290 करोड़ प्लस है.

250 लगभग फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम करने वाले मिथुन चक्रवर्ती के शानदार करियर के अलावा पॉलिटिक्स में भी उनका काफी नाम है, मार्च 2021 में तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सांसद की कुर्सी छोड़ उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया, खबरें ये भी हैं कि वह बीजेपी की तरफ से प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा भी हो सकते हैं.

रविवार, 7 मार्च को विशाल जनसैलाब के सामने उन्होंने अपने फिल्मी अंदाज में ही बीजेपी का हाथ थामा. चुनावी घमासान उनके आने के बाद और भी रोमांचक होते दिख रहा है. BJP में शामिल होने के बाद वह बोले ‘मैं राजनीति नहीं जानता, मनुष्य नीति जानता हूं’, पॉजिटिव व गुड के साथ हूं जो अभी बीजेपी जनता के लिए कर रही है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.